अवैध कब्जे छुड़वाने की मांग / संधाली में पंचायती जमीन पर हो रहे कब्जे, एसडीएम से शिकायत

X

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

जठलाना. गांव संधाली में लगातार पंचायती जमीन पर अवैध कब्जे किए जा रहे हैं। एकाएक ग्रामीण भी अब पंचायती जमीन पर हो रहे अवैध कब्जों को लेकर खुलकर सामने आ रहे हैं। लगातार बीडीपीओ व एसडीएम को शिकायत कर पंचायती जमीन पर हो रहे अवैध कब्जे छुड़वाने की मांग की जा रही है। मंगलवार को संधाली निवासी राजकुमार ने एसडीएम रादौर को शिकायत देकर गांव में पंचायती जमीन पर हो रहे अवैध कब्जे छुड़वाने की मांग की है।

शिकायतकर्ता संधाली गांव निवासी राजकुमार ने एसडीएम को सौंपी शिकायत में कहा कि उनके गांव के एक व्यक्ति ने गांव की पंचायती भूमि पर कई जगह अवैध कब्जा किया हुआ है। कब्जाधारी ने गांव के सरकारी स्कूल के पीछे एक गली पर अवैध कब्जा किया हुआ है जिससे ग्रामीणों व अन्य राहगीरों को आने-जाने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। वहीं जलघर के पास 2 कनाल पंचायती भूमि पर भी उक्त व्यक्ति का ही कब्जा है जिस पर वह खेती कर रहा है।

मामले को लेकर वह कई बार अधिकारियों से कार्रवाई की मांग कर चुके हैं लेकिन उनकी शिकायतों पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। 26 जून को भी उन्होंने बीडीपीओ रादौर को शिकायत देकर उक्त कब्जाधारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी लेकिन उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। शिकायत देकर उन्होंने पंचायती भूमि से अवैध कब्जा छुड़ाने की मांग की है।

बीडीपीओ आरडी साहने ने बताया कि राजकुमार की ओर से पंचायती जमीन पर अवैध कब्जे की शिकायत आई हुई या फिर नहीं, इस मामले में उन्हें कोई जानकारी नहीं है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना