पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

संक्रमण:पैरालाइज पीड़ित बुजुर्ग की कोरोना से मौत, एक की पहले रिपोर्ट पॉजिटिव बताई, बाद में निगेटिव

यमुनानगर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंगलवार को 99 संक्रमित मिले, अब तक 3191 केस कोरोना के मिल चुके
  • इधर राहत- 128 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक हुए, अब तक 2427 हो चुके स्वस्थ

जठलाना निवासी 73 साल के एक व्यक्ति की प्राइवेट अस्पताल में मौत हो गई। मृतक की रिपोर्ट पहले पॉजिटिव बता दी गई। इससे परिजनों को शव देने से मना कर दिया और नगर निगम की टीम को उसके संस्कार की तैयारी करने को कहा। परिजनों को भी लगा कि रिपोर्ट पॉजिटिव होगी लेकिन इसी बीच स्वास्थ्य विभाग की ओर से बताया गया कि इनकी रिपोर्ट तो निगेटिव है।

इसके बाद परिजनों को सांस में सांस आई। बाद में शव संस्कार के लिए परिजनों को दे दिया गया। उधर, कोरोना से मंगलवार को एक बुजुर्ग की मौत हो गई। मृतक विश्वकर्मा कॉलोनी के रहने वाले थे। उनका शहर के प्राइवेट अस्पताल में चल रहा था। मृतक की उम्र 61 साल थी और उन्हें पैरालाइज भी था। वहीं मंगलवार को कोरोना के 99 केस आए। अब तक 3191 केस कोरोना के आ चुके हैं। सीएमओ डॉ. विजय दहिया का कहना है कि मंगलवार को 128 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं। अब तक 2427 लोग ठीक हो चुके हैं।

3 माह पहले घर से भागे प्रेमी युगल को किया बरामद, संक्रमित निकली युवती

3 महीने पूर्व घर से अचानक फरार होकर लव मैरिज करने वाले प्रताप नगर के प्रेमी युगल को बरामद कर लिया गया है। जैसे ही पुलिस लड़की को बयान लेने से पूर्व कोविड टेस्ट कराया तो युवती कोरोना पॉजिटिव निकल आई। उसे कोविड अस्पताल यमुनानगर दाखिल किया गया है। युवती के प्रेमी राघव को हिरासत में ले लिया गया है। युवक के खिलाफ थाना प्रताप नगर में लड़की को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने के आरोप में मामला दर्ज है। प्रताप नगर मेन बाजार निवासी 18 वर्षीय युवक राघव 3 महीने पूर्व खिजराबाद की ही एक 15 वर्षीय युवती को लेकर घर से फरार हो गया था। बताया जाता है कि दोनों ने प्रेम विवाह कर लिया और सहारनपुर जाकर रहने लगे। युवक-युवती दोनों हिमाचल के पांवटा साहब में एक फैक्टरी में काम करते हैं।

मंगलवार को अचानक पुलिस को प्रेमी युगल के खिजराबाद में होने की जानकारी मिली। दोनों को हिरासत में ले लिया गया। थाना प्रताप नगर पुलिस ने बयान लेने से पूर्व जैसे ही युवती का कोरोना टेस्ट कराया तो वह कोरोना पॉजिटिव निकल आई। लड़की को तुरंत कोविड अस्पताल यमुनानगर दाखिल कराया गया है। युवक राघव को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

एसएचओ प्रताप नगर सुभाष चंद्र ने बताया कि युवक-युवती दोनों को हिरासत में लेकर उनका कोरोना टेस्ट कराया गया। लड़की टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव मिली। एसएचओ ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव होने के कारण उसे कोविड अस्पताल यमुनानगर दाखिल कराया गया है। एसएचओ ने बताया कि लड़की के कोरोना निगेटिव रिपोर्ट मिलने के बाद उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। उसके बयान के बाद ही आगामी कार्रवाई की जाएगी।

एसबीआई का चतुर्थ श्रेणी कर्मी कोरोना संक्रमित मिला

एसबीआई ब्रांच प्रतापनगर का चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित मिला है। छछरौली ब्रांच मैनेजर रजनी की देखरेख में ब्रांच को खुलवाकर सेनिटाइज किया गया। चतुर्थ श्रेणी कुटीपुर निवासी कर्मचारी का मंगलवार को एंटीजन टेस्ट किया गया। जांच में कर्मचारी भी अन्य स्टाफ मेंबर्स की तरह कोरोना संक्रमित मिला है। उसे होम आइसोलेट किया गया है। बता दें कि सोमवार को एसबीआई ब्रांच प्रताप नगर के 7 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिले थे और ब्रांच का कामकाज बंद कर दिया गया था। सीएचसी प्रतापनगर डॉ. जितेंद्र कुमार ने बताया कि सोमवार को एसबीआई ब्रांच के कोरोना संक्रमित मिले स्टाफ के अन्य संपर्क के 44 व्यक्तियों के सैंपल भेजे गए हैं।

रादाैर में 2 महिलाओं सहित 3 कोरोना पॉजिटिव मिले

उपमंडल में मंगलवार को 2 महिलाओं सहित 3 लोग कोरोना संक्रमित मिले। 70 वर्षीय महिला बुबका व दूसरी महिला अलाहर की बताई जा रही है जबकि एक व्यक्ति लक्सीबांस का संक्रमित पाया गया है। उसने सहारनपुर में टेस्ट कराया था। उपमंडल में अब तक 210 लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं। 155 लोग बीमारी को मात देकर ठीक हो चुके हैं। 52 अभी संक्रमित हैं जिनमें से 37 घर पर आइसोलेट हैं जबकि 15 लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 3 लोगों की उपमंडल में काेराेना से मौत हो चुकी है। एसएमओ डॉ. विजय परमार ने बताया कि मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने झगुड़ी में 144 लाेगाें के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें