पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कांवड़ यात्रा बैन:चोरी-छिपे कांवड़ लेने हरिद्वार जाने वाले को वहां 14 दिन रहना पड़ेगा क्वारेंटाइन, सारा खर्च भी खुद उठाना होगा

यमुनानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हरिद्वार में अधिकारियों की मीटिंग में जिले से पहुंचे डीएसपी
Advertisement
Advertisement

कोरोना संक्रमण के चलते इस बार कांवड़ यात्रा पर रोक लगा दी गई है। कांवड़ यात्रा को लेकर हरिद्वार में कई राज्यों के अधिकारियों की मीटिंग हुई, जो हर साल होती है। इस बार मीटिंग में यमुनानगर से डीएसपी हेडक्वार्टर सुभाषचंद पहुंचे। मीटिंग में चर्चा हुई कि कांवड़ यात्रा को कैसे रोका जाए। अगर कोई चोरी-छिपे कांवड़ लेने के लिए हरिद्वार पहुंचेगा तो उसे उसके ही खर्च पर वहां 14 दिन के लिए आइसोलेट किया जाएगा। साथ ही उस पर कार्रवाई भी हो सकती है। 

डीजे देने और सामग्री बेचने वालों पर भी एक्शन होगा| वहीं इस बार अगर किसी ने कांवड़ यात्रा में जाने वालों को डीजे दिए तो उस उसकी दुकान सील होगी। कांवड़ यात्रा से संबंधित सामग्री बेचने वालों पर भी एक्शन होगा। 

यमुनानगर के रास्ते से लाखों श्रद्धालु जाते हैं| इस बार सावन माह 6 जुलाई से शुरू हो रहा है जोकि तीन अगस्त तक चलेगा। हर साल सावन माह की शिवरात्रि पर हरिद्वार से गंगा जल लाने के लिए श्रद्धालु कांवड़ यात्रा लेकर जाते हैं। यमुनानगर के रास्ते लाखों की संख्या में श्रद्धालु जाते हैं।

5 से यूपी-उत्तराखंड जाने वाले रास्ते करेंंगे सील :  डीएसपी

डीएसपी सुभाषचंद ने बताया कि उनकी श्रद्धालुओं से अपील है कि कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार हरिद्वार में कांवड़ लेने न जाएं क्योंकि इस पर इस बार रोक लगाई गई है। उनका कहना है कि यमुनानगर पुलिस की ओर से पांच जुलाई से यूपी और उत्तराखंड जाने वाले रास्ते सील किए जाएंगे ताकि कोई भी वहां पर न जा सके। इसके साथ ही सभी गांवों के सरपंचों को सूचना दी जाएगी कि उनके गांव से अगर कोई कांवड़ यात्रा जाती है तो उसे न जाने दें।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement