पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एसपी ने किया सम्मानित:रेप में उम्रकैद और बच्ची से गलत हरकत करने वाले को 20 साल कैद कराने वाले पुलिस कर्मी सम्मानित

यमुनानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बेहतर जांच के लिए डीएसपी को सम्मानित करते एसपी। - Dainik Bhaskar
बेहतर जांच के लिए डीएसपी को सम्मानित करते एसपी।

नाबालिग लड़कियों से रेप, रेप का प्रयास करने के मामले में बेहतर जांच करने वाले पुलिसकर्मियों और अधिकारियों को एसपी कमलदीप गोयल ने सम्मानित किया। इनकी जांच के चलते ही केसों में अभियान पक्ष कोर्ट से दोषियों को सजा दिलाने में सफल हो पाया। इस तरह का सम्मान समारोह पुलिस की ओर से पहली बार किया गया। ताकि इनके सम्मानित होने से दूसरे पुलिस कर्मियों का भी हौसला बढ़े और वे भी हर केस में सही जांच करने का प्रयास करें। जिससे केस में आरोपी बरी न हो पाएं।

डीएसपी बिलासपुर आशीष चौधरी, रामपुरा चौकी इंचार्ज सतीश कुमार, महिला पुलिस कर्मी बलजीत कौर, कमला रानी को सम्मानित किया गया है। पुलिस के अनुसार बिलासपुर थाना में एफआईआर नंबर-85 साल 2019 में धारा 363, 366, 376, 342 और एससी-एसटी एक्ट में दर्ज हुई थी। इस मामले में एडीजे विजयंत सहगल की कोर्ट ने दोषी को 8 मार्च को ही उम्रकैद की सजा सुनाई है। इस मामले में डीएसपी आशीष चौधरी जांच अधिकारी थे। वहीं रामपुरा चौकी इंचार्ज सतीश कुमार और महिला जांच अधिकारी बलजीत कौर ने सदर जगाधरी थाने में 27 फरवरी 2018 को दर्ज 10 पोक्सो एक्ट के मामले में अच्छी जांच की।

मामले में 6 साल की बच्ची से गलत हरकत की थी। एडीजे पायल बंसल की कोर्ट ने 10 फरवरी 2021 को इस मामले में दोषी को 20 साल की कैद की सजा सुनाई है। इसी तरह महिला जांच अधिकारी कमला रानी ने छछरौली थाने में 26 दिसंबर 2017 को दर्ज हुए चार पोक्सो एक्ट और धारा-506 में दर्ज केस में सटीक जांच की। 17 साल की लड़की को पड़ोसी ने रोटी बनाने के बहाने बुलाकर उसके साथ गलत काम किया था। एडीजे पायल बंसल की कोर्ट ने चार मार्च को दोषी को 10 साल की सजा सुनाई।

3 केसों की स्टीक थी जांच

डीएसपी बिलासपुर ने जिस केस में जांच की उसमें कोर्ट ने एससी-एसटी एक्ट में उम्रकैद की सजा सुनाई है। जोकि यमुनानगर में पहली बार इतनी सजा एससी-एसटी एक्ट में किसी को हुई है। इसके साथ ही रेप का प्रयास करने पर 20 साल की सजा भी काफी अहम रही। तीनों केसों की जांच की काफी सराहना की गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें