पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कपालमोचन मेला स्थगित:मेलास्थल के चारों ओर से आने वाले रास्तों पर लगेंगे पुलिस नाके

यमुनानगर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण के चलते इस बार बिलासपुर के कपालमोचन-आदिबद्री में लगने वाला ऐतिहासिक कपालमोचन मेला स्थगित कर दिया गया है। मेले में आए साल लाखों लोग पंजाब से आते हैं, इसलिए पंजाब के जिन जिलों से सबसे अधिक लोग आते हैं, वहां के डीसी से संपर्क कर जिला प्रशासन सूचना दे रहा है कि इस वर्ष जिले से लोगों को मेले में न आने दें। साथ ही मेलास्थल तक चारों ओर से आने वाले रास्तों पर पुलिस नाके लगेंगे, ताकि कपालमोचन लोग न पहुंचे।

डीसी मुकुल कुमार ने बताया कि बिलासपुर में 24 अक्टूबर को धर्मगुरुओं व अनुयायियों के साथ प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक में निर्णय लिया कि इस वर्ष कोरोना के चलते कपालमोचन मेला न लगाया जाए। डीसी ने कहा कि कपालमोचन गुरुद्वारा साहिब में बने सरोवर का पानी भी निकालने का निर्णय लिया गया। उन्होंने सभी मंदिर, धर्मशाला व डेरा संचालकों को उनके धार्मिक स्थलों पर केवल हवन-यज्ञ करने की अनुमति दी। कोई भी धार्मिक स्थल भंडारे नहीं करेगा और न धार्मिक स्थल में किसी को ठहरने के लिए स्थान देगा। डीसी ने अपील की कि जो भी लोग कपालमोचन मेले के दौरान भंडारे लगाने के लिए आते हैं। यदि वे आपके संपर्क में हैं तो उन्हें पहले से ही सूचित कर दें कि इस वर्ष मेले में न आएं।

10 क्षेत्र हुए कंटेनमेंट जोन मुक्त : डीसी

10 क्षेत्रों को शनिवार को कंटेनमेंट जोन मुक्त घोषित कर दिया गया। डीसी मुकुल कुमार ने बताया कि मकान नंबर-183 वार्ड नंबर-17 वर्मा क्लीनिक कैंप, सरस्वतीनगर, 1274 सेक्टर-17, जगाधरी, मंडौली कलानौर, जगाधरी वर्कशॉप, 1546 काली मंदिर जगाधरी, हरनौली, जठलाना, कंडरौली गुमथला को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया था। अब इन क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन से मुक्त कर दिया गया है। इनके साथ लगते क्षेत्रों को बफर जोन से भी हटाया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें