पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छात्रों को दी संविधान की जानकारी:संविधान दिवस के अवसर पर जिले के सरकारी कार्यालयों, कॉलेजों में हुए कार्यक्रम

यमुनानगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

डीसी मुकुल कुमार ने जिला सचिवालय के सभागार में अधिकारियों व कर्मचारियों को संविधान दिवस के अवसर पर शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि 26 नवंबर 1949 को देश के सभी नागरिकों में व्यक्ति की गरिमा, राष्ट्र की एकता व अखंडता सुनिश्चित करने वाली बंधुता बढ़ाने के लिए संविधान को अंगीकृत व अधिनियमित किया गया। गुजरात के केवड़िया से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भी देशवासियों को ऑनलाइन संदेश दिया गया।

लाेगाें काे दी संविधान की जानकारी

गुरु नानक खालसा कॉलेज के एनसीसी कैडेट्स, एनएसएस स्वयंसेवकों और स्टाफ ने संविधान दिवस मनाया। कैडेट्स ने अपने-अपने घराें के आस पास लोगों को संविधान के बारे जानकारी दी। प्राचार्य डॉ. मेजर हरिंदर सिंह कंग ने डॉ. भीमराव अंबेडकर की जीवनी के बारे में जानकारी दी। माैके पर डॉ. रवि कपूर, डॉ. बोध राज, डॉ. रंजीत सिंह, डॉ. रामेश्वरदास, डॉ. बलजीत सिंह, डॉ. अमरजीत सिंह, डॉ. विनय चंदेल, डॉ. रमणीक, प्रो. बालकिशन और डॉ. उदयभान सिंह माैजूद रहे।

डॉ. अंबेडकर के चित्र पर किए पुष्प अर्पित

कांग्रेस आईटी सेल की ओर से संविधान दिवस पर आईटी सेल के प्रधान सोनू रपड़ी के नेतृत्व में डॉ. भीमराव अंबेडकर के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्वांजलि भेंट की। प्रधान सोनू रपड़ी ने कहा कि संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर ने देश को दुनिया का सबसे बेहतर संविधान देकर सराहनीय कार्य किया था। उधर भारतीय दलित साहित्य अकादमी की ओर से कमेटी चौक के पास संविधान दिवस मनाया गया। जिला सलाहकार धर्मसिंह पिंकी रादौर ने कहा कि बाबा साहेब डा. भीमराव अंबेडकर ने देश को दुनिया का सबसे सर्वश्रेष्ठ संविधान दिया था। वहीं जेएमआईटी इंजीनियरिंग कॉलेज में निदेशक डॉ. एसके गर्ग ने कहा कि भारत को संसदीय प्रणाली की सरकार वाला एक प्रभुता-संपन्न, समाजवादी, धर्मनिरपेक्ष और लोकतांत्रिक गणराज्य बनाने में देश के संविधान की अहम भूमिका है।

आज का दिन गर्व का दिन : बलजीत काैर

राजकीय काॅलेज छछरौली में राजनीतिक विज्ञान विभाग एवं एनएसएस के संयुक्त तत्वाधान में संविधान की प्रस्तावना बारे एक शपथ समारोह का आयोजन किया गया। प्राचार्या बलजीत कौर ने कहा कि आज का दिन हम सब के लिए हर्ष एवं गर्व का दिन है। आज के दिन हमारा संविधान पूर्ण रूप से बनकर तैयार हो गया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser