टकराव / रादौर विधायक और भाकियू प्रधान पहुंचे दामला गोशाला, बोले- इस गोशाला को नहीं हटने देंगे

Radla MLA and Bakiu Pradhan reached Damla Goshala, said - will not let this Goshala be removed
X
Radla MLA and Bakiu Pradhan reached Damla Goshala, said - will not let this Goshala be removed

  • दामला गोशाला विवाद ने लिया राजनीतिक रंग, रादौर ने विधायक ने दी आंदोलन की चेतावनी

दैनिक भास्कर

May 22, 2020, 05:00 AM IST

यमुनानगर. दामला में गोचरान की जमीन पर चल रही गोशाला का विवाद अब राजनीतिक मुद्दा बनता दिख रहा है। वीरवार को यहां पर एक नई राजनीति देखने को मिली। रादौर से विधायक बिशनलाल सैनी और भाकियू जिलाध्यक्ष सुभाष गुर्जर वहां पर पहुंचे और गोशाला संचालकों से बात की। इस दौरान उन्होंने वहां पर गोशाला संचालकों से कोर्ट से संबंधित दस्तावेज भी देखे। इस दौरान विधायक ने कहा कि गोचरान की जमीन से गोशाला नहीं हटने देंगे। गोशाला यहीं पर चलेगी। उन्होंने इसको लेकर आंदोलन की चेतावनी दी।

वहीं मौके से अधिकारियों से फोन पर बात की। वहीं भारतीय किसान यूनियन प्रधान सुभाष गुर्जर का कहना है कि गोशाला बंद कर प्रशासन किसानों के साथ भी नाइंसाफी करेगा क्योंकि इस हलके में यही एक गोशाला है जो सभी प्रकार के बेसहारा गोवंश को आश्रय देती है। अगर यह गोशाला ही नहीं रही तो किसानों की फसलों का बहुत ज्यादा नुकसान होगा। यह बेसहारा गोवंश सड़कों पर घूमेगा जिससे इंसानी जान-माल की भी हानि है। 

गोचरान की जमीन पर चल रही गोशाला

गांव दामला में लाला वधवाराम गोशाला समिति की ओर से गोचरान की जमीन पर गोशाला चलाई जा रही है जिस जमीन पर गोशाला चल रही है, उसकी लंबी कानूनी लड़ाई चल रही है। एक पक्ष इस जमीन को खाली कराने के पक्ष में है तो दूसरा पक्ष इसे गोचरान की जमीन बताकर गोशाला चला रहा है। उनका कहना है कि गोचरान की जमीन पर गोशाला ही चलेगी। इसे लेकर मामला हाईकोर्ट तक गया हुआ है। हालांकि दूसरा पक्ष हाईकोर्ट से पहले जमीन कब्जा मुक्त करने का केस जीत चुका है लेकिन इस पर गोशाला चलाने वाले कह रहे हैं कि कोर्ट के इस आदेश में गोशाला हटाने का कहीं जिक्र नहीं है जबकि प्रशासन इस जमीन से गोशाला और अन्य दुकानें हटाने का लगातार नोटिस दे रहा है। कई बार गोवंश को यहां से निकालने का प्रयास भी किया जा चुका है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना