पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जनसुविधाओं पर असर:आरसी फर्जीवाड़ा: जगाधरी एसडीएम ऑफिस में आरसी और डीएल नहीं बन रहे

यमुनानगर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • फर्जीवाड़ा पकड़े जाने के बाद यहां बंद कर दिया गया था काम, उम्मीद-आज से शुरू होगा काम

जगाधरी एसडीएम आॅफिस में आरसी फर्जीवाड़ा पकड़े जाने के बाद यहां काम भी नहीं हो रहा। लोग वाहनों का रजिस्ट्रेशन कराने और ड्राइविंग लाइसेंस से लेकर गाड़ी ट्रांसफर कराने और एनओसी लेने के लिए चक्कर लगा रहे हैं। ये चक्कर पिछले माह की 14-15 तारीख से लग रहे हैं।

परेशान लोगों को तारीख पर तारीख दी जा रही है, क्योंकि एक तो जगाधरी एसडीएम किसी को नहीं लगा गया और यहां के कई कर्मचारी फर्जीवाड़े के आरोप में घिरे हैं। वे बचने के लिए अंडरग्राउंड हैं। इसका असर यहां पर मिलने वाली जन सुविधाओं पर पड़ रहा है। हजारों लोग लाइन में बताए जा रहे हैं। अगर समय पर वाहन रजिस्टर्ड नहीं हुआ तो जुर्माना लगना तय है। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही लाइसेंस और वाहन रजिस्ट्रेशन का काम शुरू हो जाएगा।

कोई एमआरसी का चार्ज लेने को तैयार नहीं| वाहन रजिस्ट्रेशन में जो चार अहम किरदार होते थे वे चारों फर्जीवाड़े के आरोप में घिरे हैं। एमआरसी राजेंद्र की गिरफ्तारी के बाद यहां पर संजीव को चार्ज दिया गया। लेकिन वह भी फरार है। इसके साथ ही दो अन्य कर्मचारियों को दिया गया, लेकिन वे भी चार्ज नहीं लेना चाहते। क्योंकि उन्हें डर है कि कहीं पहले हुए फर्जीवाड़े में उन्हें भी घसीटा न जाए।

आज उम्मीद है, काम शुरू हो जाएगा

जगाधरी एसडीएम का एडिशनल चार्ज संभाल रहे रादौर एसडीएम सुशील कुमार ने बताया कि वाहन रजिस्ट्रेशन और ड्राइविंग लाइसेंस का काम बंद था। कर्मचारियों की लॉगइन आईडी के लिए उच्चाधिकारियों को लिखा है। उम्मीद है कि आज या कल से यहां काम शुरू हो जाएगा।

लॉग इन आईडी नई बनेगी, तब काम शुरू होगा

वाहन रजिस्ट्रेशन का पूरा काम ऑनलाइन है। कर्मचारियों की लॉग इन आईडी बनी होती है। जिसके माध्यम से कर्मचारी यहां पर वाहन रजिस्ट्रेशन करते हैं और ड्राइविंग लाइसेंस का भी ऐसे ही काम चलता है। जो पुराने कर्मचारी यहां थे, उनका नाम आरसी फर्जीवाड़े में आने से उनकी लॉग इन आईडी नहीं चलेगी। जिन कर्मचारियों को यहां पर अब नई जिम्मेदारी दी जाएगी, उनकी नई लॉग इन आईडी बनेगी। मंगलवार तक वह नहीं बन पाई थी।

अमित और राजेंद्र फिर रिमांड पर

फाइनेंस के नीलाम वाहनों की फर्जी आरसी तैयार करने के आरोपी जगाधरी एसडीएम आॅफिस के एमआरसी राजेंद्र कुमार और डाटा एंट्री ऑपरेटर अमित कुमार को पुलिस ने फिर रिमांड पर लिया है। राजेंद्र को यमुनानगर एसआईटी ने तीसरी बार रिमांड पर लिया है। वहीं, अमित को बिलासपुर एसडीएम की ओर से दर्ज कराए गए केस में दूसरी बार रिमांड पर लिया है। दोनों को अब तीन-तीन दिन के रिमांड पर लिया गया है।

एक हजार वाहनों के फर्जी रजिस्ट्रेशन की बात सामने आई है। अभी तक इनका पूरा रिकाॅर्ड नहीं मिल पाया है। पुलिस ने उस रिकाॅर्ड की आरोपियों के घर से लेकर रिकाॅर्ड रूम तक सभी जगह तलाश कर रही है। वहीं, पुलिस आरोपियों को फिर से रिमांड पर ले सकती है। अगर इसके बाद भी रिकाॅर्ड नहीं मिला तो इस केस में साक्ष्य मिटाने की धारा लगाई जाएगी। इंस्पेक्टर राकेश मटौरिया ने बताया कि दोनों को तीन-तीन दिन के रिमांड पर लिया है। रोहतक निवासी सुनील चिटकारा 10 दिन के रिमांड पर है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें