पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रोडवेज सर्विस गाइडलाइन:कल से चंडीगढ़ के लिए भी मिलेंगी रोडवेज की बसें

यमुनानगर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जीरकपुर तक 52 और चंडीगढ़ में 30 से ज्यादा नहीं होंगी सवारी सेक्टर-17 के अलावा कहीं से भी यात्री उतारने-बैठाने पर रोक

चंडीगढ़ के लिए रोडवेज सर्विस 16 सितंबर से शुरू हो जाएगी। इसे लेकर निदेशालय ने गाइडलाइन जारी की है, जिसके मुताबिक जीरकपुर तक बस की पूरी क्षमता यानी 52 यात्री ले जाए जा सकेंगे जबकि आगे चंडीगढ़ में एंट्री पर 30 से ज्यादा सवारी नहीं बैठाई जाएंगी। बस सीधे चंडीगढ़ के सेक्टर-17 पर रुकेगी, केवल यहीं यात्री उतारे या बैठाए जा सकेंगे। इसके अलावा चंडीगढ़ सिटी में कहीं भी यात्री को उतारने व बैठाने पर रोक है। यमुनानगर डिपो से चंडीगढ़ के लिए मार्च में लगे लॉकडाउन से पहले 20 टाइम थे।

अनलॉक के बाद 13 जून को चंडीगढ़ प्रशासन की ओर से एंट्री बैन कर देने के बाद से चंडीगढ़ सर्विस बंद थी जिसे 16 सितंबर से निदेशालय ने कोविड-19 की गाइडलाइन में दोबारा चालू करने के आदेश दिए हैं। जीएम रोडवेज लेखराज ने बताया कि अभी रूट के टाइम तय नहीं किए हैं। बुधवार सुबह 6 बजे से दोपहर बाद तक काउंटर पर अम्बाला के अलावा चंडीगढ़ के यात्रियों की संख्या देख रूट पर बसें चलाई जाएंगी। रूट के चालकों व परिचालकों को स्पष्ट निर्देश जारी कर दिए हैं।

ऑनलाइन टिकट बुकिंग का ऑप्शन नहीं| चंडीगढ़ के लिए ऑनलाइन बुकिंग पर बसों के दो टाइम लॉकडाउन से पहले व अनलॉक में भी चलाए गए जबकि 16 सितंबर से चंडीगढ़ के लिए शुरू हो रही सर्विस के लिए विभाग ने वेबसाइट पर ऑनलाइन टिकट बुकिंग में चंडीगढ़ रूट का ऑप्शन नहीं दिया है। यानी अभी यात्रियों को काउंटर पर जाकर ही टिकट लेकर सफर करना होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें