पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सराहनीय:रोटरी क्लब ने हेल्थ सेंटर के लिए सिविल सर्जन को दिया इनवर्टर व आरओ सिस्टम

यमुनानगर17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
यमुनानगर| सिविल सर्जन डॉ. विजय दहिया को इनवर्टर आरओ भेंट करते रोटरी यमुनानगर के पदाधिकारी। - Dainik Bhaskar
यमुनानगर| सिविल सर्जन डॉ. विजय दहिया को इनवर्टर आरओ भेंट करते रोटरी यमुनानगर के पदाधिकारी।
  • क्लब 8 ग्रामीण हेल्थ सेंटरों पर देगा आरओ व इनवर्टर : अरविंद गुप्ता

रोटरी क्लब यमुनानगर ने ग्रामीण इलाकाें के स्वास्थ्य सेंटर और सरकारी हेल्थ सेंटर में सुविधाओं में सुधार के लिए काम शुरू कर दिया है। इस कड़ी में सिविल सर्जन डॉ. विजय दहिया को स्वास्थ्य केंद्रों पर बिजली के बैकअप के लिए इनवर्टर व स्वच्छ पेयजल के लिए आरओ दिया।

इसकी शुरुआत ग्राम जड़ौदा के पास हेल्थ सब सेंटर से की गई है। रोटरी यमुनानगर के नवनिर्वाचित प्रधान अरविंद गुप्ता ने बताया कि वह कुल आठ ग्रामीण हेल्थ सेंटर पर इनवर्टर और स्वच्छ पीने के पानी के लिए आरओ सिस्टम देंगे।

इसकी शुरुआत जड़ौदा से की गई है। सचिव रोहन गुप्ता ने कहा कि इसके अलावा भी अगर कि‍सी भी चीज की ज़रूरत किसी भी ग्रामीण हेल्थ सेंटर पर होगी तो वह रोटरी के माध्यम से उसे पूरा करेंगे। सिविल सर्जन डॉ. विजय दहिया ने रोटरी यमुनानगर का धन्यवाद करते हुए कहा की रोटरी क्लब हर समय समाज हित में कार्य करता रहता है। दहिया ने कहा कि प्रधानमंत्री का सपना है कि हमारा देश हेल्थ केयर में नंबर वन बन जाए। इसके लिए सरकार और डॉक्टर की टीम प्रयास कर रही है।

इसी तरह अगर समाजसेवी संस्था भी आगे आएंगी तो जल्दी ही यह सपना साकार हो जाएगा। सिविल सर्जन ने सरकार द्वारा लोगों के हितों के लिए चलाई जा रहीं स्वास्थ्य योजनाओं के बारे में बताया। प्रोजेक्ट चेयरमैन आईके पंडित ने कहा कि अगर सरकारी हेल्थ सेंटर में सुविधाएं अच्छी होंगी तो लाेग सरकारी अस्पतालाें का रुख करेंगे। मौके पर विभोर पहुजा, संजय मल्होत्रा, संजीव गुप्ता व स्वेतंक चानना माैजूद रहे।

खबरें और भी हैं...