पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

धोखाधड़ी का मामला:केवाईसी अपडेट के नाम पर डिटेल लेकर महिला के खाते से 1.69 लाख रुपए निकाले

यमुनानगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

केवाईसी अपडेट के नाम पर डिटेल लेकर साइबर ठगों ने महिला के खाते से 1 लाख 69 हजार 500 रुपए निकाल लिए। महिला की शिकायत पर सेक्टर 17 थाना पुलिस ने अज्ञात पर धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। दिल्ली के पश्चिम विहार निवासी रमनदीप कौर ने हुडा थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह सेक्टर-17 में अपने माता-पिता के पास रहने के लिए आई हुई है। 7 जून की सुबह करीब 11 बजे उनके मोबाइल पर केवाईसी अपडेट के लिए एयरटेल कंपनी की ओर से संदेश आया। उसमें एक नंबर दिया गया था।

नंबर पर जब उसने फोन किया तो व्यक्ति से उसे फोन पर एक एप डाउनलोड कराया गया। इसके बाद उसमें उसने अपने बैंक खाते से संबंधित डिटेल भर दी। कुछ ही देर बाद उनके काेटक महिंद्रा के बैंक खाते से 99 हजार 500 रुपए निकलने का संदेश आया। इसके कुछ ही देर बाद 70 हजार रुपए कटने का एक और संदेश आया। इस तरह उसके खाते से 1 लाख 69 हजार 500 रुपए निकल गए। खाते से रुपए कटने के बाद उसने आरोपी के नंबर पर फिर संपर्क किया। लेकिन इसके बाद वह नंबर बंद हाे गया।

खुद के साथ ठगी होने का अहसास होने पर उसने अपने बैंक में संपर्क किया। जहां से उसे पता चला कि बैंक की तरफ से केवाईसी रिन्यूवल के लिए कोई मैसेज नहीं भेजा गया था। उसने इसकी शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने मामले में अज्ञात के खिलाफ केस दर्जकर जांच शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...