पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हड़ताल का ऐलान:5 को धरने-प्रदर्शन कर सीएम व मुख्य सचिव के नाम डीसी को हड़ताल के नाेटिस देगा संघ

यमुनानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 26 की राष्ट्रव्यापी हड़ताल के लिए सर्व कर्मचारी संघ ने जिलास्तर पर गठित की 7 टीमें

केंद्र व राज्य सरकार की नीतियों के विरोध में 26 नवंबर की राष्ट्रव्यापी हड़ताल के लिए सर्व कर्मचारी संघ ने जिलास्तर पर 7 टीमें गठित की हैं। सर्वकर्मचारी संघ के जिला सचिव राजपाल ने कहा कि हड़ताल 10 केंद्रीय ट्रेड यूनियनों व केंद्र व राज्य सरकार के कर्मचारी संघों की अखिल भारतीय फेडरेशनों के आह्वान पर हो रही है। हड़ताल में सभी विभागों, बोर्डों, निगमों, पालिकाओं व परिषदों के कर्मचारी हिस्सा लेंगे।

जिला स्तर पर बनी 7 टीमों में सह सचिव मांगेराम तिगरा, जिला प्रधान महिपाल सोडे, जिला सचिव राजपाल सांगवान, कार्यकारिणी सदस्य गुलशन भारद्वाज, जोत सिंह, रिटायर्ड कर्मचारी नेता महिपाल चमरोड़ी, अध्यापक संघ नेता जगपाल मलिक, सीटू से शरबती देवी, रामकुमार कांबोज, नगरपालिका से प्रवेश परोचा, कोषाध्यक्ष सतीश राणा के नेतृत्व में बैठके हो रही हैं। बुधवार को रोहतक में सभी केंद्रीय ट्रेड यूनियनों व कर्मचारी संगठनों का राज्य स्तरीय सम्मेलन है। सभी जिलों में 5 नवंबर को धरने-प्रदर्शन कर सीएम व मुख्य सचिव के नाम डीसी को 26 नवंबर की हड़ताल के नोटिस दिए जाएंगे।

  • ठेका प्रथा समाप्त कर ठेका कर्मचारियों को सीधा विभागों के पैरोल पर किया जाए और पार्ट-1 व पार्ट-2 में लगे कर्मचारियों को पक्का किया जाए। पक्का होने तक समान काम-समान वेतन और सेवा सुरक्षा प्रदान की जाए।
  • एनपीएस रद्द कर पुरानी पेंशन योजना बहाल की जाए। पंजाब के समान वेतनमान व पेंशन दी जाए।
  • पीटीआई सहित सभी विभागों से नौकरी से हटाए गए कर्मचारियों को वापस सेवा में लिया जाए।
  • महंगाई भत्ता एलटीसी पर लगाई गई रोक हटाई जाए और कैश वाउचर स्कीम वापस ली जाए।
  • किसान व मजदूरों के लिए बनाए कानूनों को वापस लिया जाए।
  • बिजली संशोधन बिल-2020 तथा रोड ट्रांसपोर्ट सेफ्टी एक्ट को वापस लिया जाए।

1 नवंबर की रैली में हिस्सा लेगा महासंघ : शर्मा

हरियाणा कर्मचारी महासंघ की जिला कार्यकारिणी की बस स्टैंड में हुई बैठक में एक नवंबर को गोहाना में प्रस्तावित पेंशन अधिकार रैली में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने का निर्णय लिया गया। अध्यक्षता जिला प्रधान अशोक शर्मा ने की। उन्होंने कहा कि कर्मचारी महासंघ और उससे जुड़े अन्य संगठन पेंशन की लड़ाई में पहले भी बढ़-चढ़ कर भाग लेते रहे हैं। भविष्य में भी इसके लिए किए जाने वाले हर प्रदर्शन में हिस्सा लेंगे।

जिला सचिव रविंद्र राणा ने बताया कि शीघ्र ही ब्लॉक स्तर पर महासंघ के चुनाव कराए जाएंगे। जिससे संगठन को मजबूती मिले। संघ के राज्य महासचिव फूल कुमार ने कहा कि सरकार नित नए कर्मचारी विरोधी फैसले ले रही है। जिसका महासंघ पुरजोर विरोध करता है। इसके लिए मजबूत संगठन की जरूरत है। उन्होंने सभी साथियों से संगठन की हर गतिविधि में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील की। मौके पर बिजली निगम, पब्लिक हेल्थ व शिक्षा विभाग समेत अन्य विभागों के कर्मचारी मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें