पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धर्म:सरस्वती महोत्सव 14 से, 16 को उन सभी गांवों में भंडारा, जहां नदी के प्रमाण

यमुनानगर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एडीसी रणजीत कौर ने बताया कि 14 से 16 फरवरी तक अंतरराष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव-2021 मनाया जाएगा। इसका उद्घाटन 14 को सुबह 11 बजे सरस्वती उद्गम स्थल आदिबद्री में 21 कुंडीय हवन-यज्ञ और मंत्रोच्चारण के साथ होगा। 15 काे कार्यक्रम कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय कुरुक्षेत्र में तथा 16 फरवरी का कार्यक्रम सरस्वती तीर्थ पिहोवा में हाेगा। एडीसी कौर ने शुक्रवार को जिला सचिवालय के सभागार में महोत्सव को लेकर आवश्यक प्रबंधों के लिए अधिकारियों के साथ बैठक की।

उन्होंने बताया कि 14 को आदिबद्री में सुबह 11 बजे सरस्वती उद्गम स्थल पर कार्यक्रम का शुभारंभ किया जाएगा। सरस्वती सरोवर पर 21 कुंडीय हवन यज्ञ होगा। वहीं, दोपहर एक बजे से 2 बजे तक भंडारा होगा। पहले दिन के विभिन्न कार्यक्रमों का समापन शाम 5 बजे सरस्वती आरती के साथ होगा। महोत्सव के समापन दिवस 16 फरवरी को उन सभी गांवों में भंडारा लगेगा, जिन गांवों से सरस्वती नदी गुजरने के प्रमाण उपलब्ध हैं।

यमुनानगर जिले की सीमा में आने वाले 22 गांवों में भी इस तरह के कार्यक्रम बोर्ड द्वारा गठित मंडलियां करेंगी। बैठक में जिला परिवहन अधिकारी बीबी कौशिक, जिला ग्रामीण विकास अभिकरण और जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नवीन आहूजा, बिलासपुर के एसडीएम वीरेंद्र सिंह ढुल, सीटीएम हरप्रीत कौर, जगाधरी एसडीएम दर्शन कुमार व डीडीपीओ शंकर लाल गोयल माैजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें