पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अभिभावकों ने दिया धरना:स्कूल ने बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई की बंद, आरोप-फीस जमा न कराने पर बंद की गई पढ़ाई

यमुनानगर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

निजी स्कूल में फीस जमा न करने पर बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई बंद कर दी गई। इसे लेकर अभिभावकों ने सोमवार को पेरेंटस एसोसिएशन के बैनर तले सेक्टर 17 में स्कूल के बाहर धरना दिया। डेढ़ घंटे बाद अभिभावकों की मैनेजमेंट से बातचीत हुई। अभिभावकों ने ट्यूशन फीस लेने की बात प्रबंधन के समक्ष रखी। उनकी ओर से कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया।

फीस जमा कराने के निर्देश अभिभावकों को दिए। अभिभावकों ने मामले को लेकर डीसी को भी शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है। एसोसिएशन की प्रधान शालू चौहान व अभिभावकों ने बताया कि उनके बच्चे स्वामी विवेकानंद पब्लिक स्कूल सेक्टर 17 में अलग-अलग कक्षाओं में पढ़ाई कर रहे हैं।

स्कूल की ओर से फीस में बेतहाशा वृद्धि की गई है। इसका विरोध जुलाई माह से कर रहे हैं। कई बार पहले भी स्कूल के बाहर प्रदर्शन किए हैं। उसका कोई नतीजा नहीं निकला, जिस स्कूल में उनके बच्चे पढ़ रहे हैं। उसके अंदर जाने की परमिशन उनको नहीं मिलती है।

उन्हें परमिशन ऑनलाइन लेकर आने के लिए कहा जाता है। इसके साथ ही जब फीस को लेकर बात होती है तो उन पर व्यक्तिगत कमेंट किए जाते हैं। जब भी वे स्कूल के बाहर आए तभी उनको प्रदर्शन का सहारा लेना पड़ा। आज के प्रदर्शन के दौरान उन्हें जबरन गेट के अंदर घुसना पड़ा।

पेरेंट्स बोले-करेंगे प्रदर्शन
पेरेंट्स ने कहा कि स्कूल प्रबंधन से मांग है कि उनसे ट्यूशन फीस ली जाए। वह देने को तैयार है। इसके अलावा कोई ओर फंड नहीं देंगे। स्कूल प्रबंधन उनकी इस मांग को मानने के लिए तैयार नहीं है। जब उनके बच्चे स्कूल नहीं आ रहे हैं। घरों से पढ़ाई कर रहे हैं। फिर फीस के नाम पर 150 से अधिक बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई क्यों बंद कर दी गई। जबकि शिक्षा अधिकार अधिनियम के तहत बच्चे को स्कूल प्रबंधन शिक्षा देने से मना नहीं कर सकता है।

फीस कम कराने को लेकर स्कूल के बाहर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। प्रबंधन पर लगे पढ़ाई बंद करने के आरोप को लेकर जब स्कूल प्रिंसिपल तपोश भट्‌टाचार्य से बात करने के लिए फोन किया तो उन्होंने रिसीव नहीं किया।

खबरें और भी हैं...