पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वेतन नहीं मिलने का आरोप:सिविल सर्जन के खिलाफ कर्मचारियों ने की नारेबाजी, मांगें पूरी न करने का आरोप

यमुनानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिविल अस्पताल में लगे स्वास्थ्य ठेका कर्मचारियों ने ट्रामा सेंटर के सामने इकट्ठा होकर सीएमओ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन की अध्यक्षता जिला प्रधान सुमित ऋषि ने और संचालन जिला सचिव नरेश कुमार द्वारा किया। धरने में जिला के सभी सीएचसी, पीएचसी, ईएसआई व सिविल अस्पताल के ठेका कर्मचारियों ने भाग लिया।

एसकेएस जिला सचिव राजपाल सांगवान, सीटू कोषाध्यक्ष रामकुमार कांबोज ने बताया कि स्वास्थ्य ठेका कर्मचारियों के साथ लगातार मनमानी चली आ रही है। सिविल सर्जन को 2 बार मांग पत्र के माध्यम से सूचना दी। बावजूद उसके अस्पताल प्रशासन द्वारा कर्मचारियों की समस्याओं को सुनने को तैयार नहीं है जिस कारण से कर्मचारियों को आंदोलन करने पर मजबूर किया जा रहा है। संघ नेताओँ ने बताया कि कर्मचारियों को समय पर वेतन भी नहीं मिल रहा है। उनसे 12-12 घंटे की ड्यूटी ली जा रही है।

ईएसआई की सुविधाएं अधूरी मिल रही है। कुछ कर्मचारियों को अधूरी सुविधाएं दी जा रही हैं, लेकिन कुछ कर्मचारियों को जान बूझकर परेशान व प्रताड़ित किया जा रहा है। इसके अलावा सरकार द्वारा घोषित तीन महीने की एक्सटेंशन ईएसआई अस्पतालों में अभी तक लागू नहीं की गई जिस कारण कर्मचारियों में निराशा का माहौल बना हुआ है।

ईएसआई के कोरोना योद्धा कर्मचारियों को दो महीने की सैलरी का भुगतान भी नहीं किया गया। सर्व कर्मचारी संघ ने अधिकारियों से बातचीत करनी चाही तो कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया। माैके पर जिला वरिष्ठ उपप्रधान राजकुमार ससोली, उपप्रधान जनकराज, प्रेस सचिव गुलशन भारद्वाज, ब्लॉक प्रधान विशाल बाजीगर, कोषाध्यक्ष नरवेश कुमार, मधु शर्मा, ईएसआई से प्रधान राकेश गागट, नीलम रानी और प्रदीप कुमार मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें