दिवाली पर पटाखे बिके भी और चले भी:जिन अधिकारियों की ड्यूटी पटाखे चलाने और बेचने से रोकने में लगी हुई थी उन्होंने खुद खरीदे और फोड़े

यमुनानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यमुनानगर|गोदाम से पटाखे खरीद कर ले जाते लोग। - Dainik Bhaskar
यमुनानगर|गोदाम से पटाखे खरीद कर ले जाते लोग।
  • गोदामों-दुकानों में खुलेआम बिके पटाखे जो पांच एफआईआर हुई, उसमें किसी का नाम नहीं

इस बार दिवाली पर पटाखे बजाने और बेचना पर प्रतिबंध था। डीसी ने इसे लेकर 15 टीमें बनाई थी, ताकि प्रतिबंध के आदेश प्रभावी रहें, लेकिन इन आदेशों को पटाखे की धुएं की तरह लोगों ने उड़ा दिया। पुलिस ने पटाखे चलाने वालों पर पांच केस दर्ज किए हैं। हालांकि सभी अज्ञात पर हुए हैं। दावा है कि जैसे ही पुलिस पटाखे चलाने वालों को पकड़ने गई तो वे फरार हो गए। उधर, जहां पर पटाखे बिके, वहां किसी ने भी रेड नहीं की।  बड़े-बड़े गोदाम खुले थे और पटाखे बेचे जा रहे थे। बड़ी-बड़ी दुकानों और गोदाम पर सरेआम पटाखे बेचने पर किसी पर भी केस दर्ज नहीं किया गया। कई जगह तो पुलिस कर्मी और अन्य विभाग के कर्मचारी भी पहुंचे थे। उनके सामने लोग पटाखे ले रहे थे। वहीं, जिन अधिकारियों की ड्यूटी पटाखे चलाने और बेचने से रोकने में लगे हुए थे उसमें से कुछ ने खुद पटाखे खरीदे और बजाए। निगम के एक अधिकारी ने पटाखे चलाने का वाट्सएप पर स्टेटस भी डाला हुआ था।

उधर, रात भर बजे पटाखों की वजह से कई जगह आग लगी। आठ जगह फायर ब्रिगेड टीम ने काबू पाया। पुलिस दर्ज किए ये पांच केस | गांधी नगर थाना में तैनात एएसआई रिषीपाल ने गांधी नगर थाने में शिकायत दी है कि वे गश्त पर थे। जब कैंप में गीता भवन मंदिर के पास पहुंचे तो दो तीन युवक गली में पटाखे बजा रहे थे। पुलिस को देखकर पटाखे बजाने वाले फरार हो गए। सिटी जगाधरी थाना में एचसी अशोक कुमार की शिकायत पर एक केस दर्ज किया है।

वे टीम के साथ पटाखों पर लगे प्रतिबंध को लेकर गश्त पर थे। जब वे शर्मा टैंट के पास पहुंचे तो वहां कुछ लोग पटाखे चला रहे थे। पुलिस पहुंची तो पटाखे बजाने वाले फरार हो गए। वहीं, फर्कपुर थाना पुलिस ने एचसी जफर अली की शिकायत पर केस दर्ज किया है। वे टीम के साथ रेलवे फाटक के पास पहुंचे थे। देखा कि पीएनबी के पास एक युवक पटाखे चला रहा था। पुलिस को देखकर वह फरार हो गया। उधर, सेक्टर-17 थाना में तैनात एएसआई इरशाद अली ने शिकायत दी है कि वे टीम के साथ गश्त पर थे।

जब टीम सेक्टर-17 मार्केट के पास पहुंची तो वहां पर कुछ युवक पटाखे चला रहे थे। पुलिस को आता देखकर आरोपी फरार हो गए। शहर यमुनानगर थाना पुलिस ने भी केस दर्ज किया है। सब इंस्पेक्टर दल सिंह ने शिकायत दी है कि जब वे टीम के साथ गश्त करते हुए पुराना रादौर रोड पर पहुंचे तो स्टेशन की तरफ से आ रही गली में तीन-चार युवक पटाखे चला रहे थे। आरोपी पुलिस को देखकर फरार हो गए।

खबरें और भी हैं...