पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड:10वीं-12वीं कंपार्टमेंट व रि-चेकिंग के लिए छात्र 4 अगस्त से करें ऑनलाइन आवेदन

यमुनानगरएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बोर्ड परीक्षाएं देने वाले छात्रों के लिए अगस्त में चलेगी प्रक्रिया
Advertisement
Advertisement

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की ओर से सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी परीक्षाएं सितंबर के लिए पूर्ण विषय अंक सुधार, कंपार्टमेंट अतिरिक्त विषय आंशिक अंक सुधार से संबंधित परीक्षार्थियों के लिए ऑनलाइन आवेदन 4 अगस्त से बोर्ड की साइट पर किए जा सकते हैं। बोर्ड की वेबसाइट पर लाइव आवेदन होंगे। छात्र www.bseh.org.in पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं।

सितंबर की परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपए के साथ पूर्ण विषय सुधार कंपार्टमेंट अतिरिक्त विषय व आंशिक अंक सुधार से संबंधित छात्रों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि बिना लेट फीस 4 से 13 अगस्त तक 100 रुपए है। इसके बाद लेट फीस सहित 14 से 20 अगस्त तक 300 रुपए शुल्क देना होगा। 21 से 27 अगस्त तक व 1 हजार जुर्माना के साथ 28 से 3 सितंबर तय की गई।

ये भी कर सकेंगे आवेदन
जिन बच्चों ने मार्च 2020 के लिए आवेदन किया लेकिन कोविड-19 के चलते परीक्षा नहीं दे पाए। ऐेसे छात्र भी सितंबर में उन परीक्षा के पात्र होंगे। उनको आवेदन करने की जरूरत नहीं। आवेदन शुल्क जमा कराने के बाद अतिरिक्त विषय के छात्र ही आवेदन पत्र व अन्य दस्तावेजों की हार्ड कॉपी सहायक सचिव सेेकेंडरी सीनियर सेकेंडरी शिक्षा बोर्ड भिवानी के नाम पर भेजेंगे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज रिश्तेदारों या पड़ोसियों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी। आपके द्वारा रखा गया मजबूत पक्ष आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा भी आज मिलने की संभावना है। इसलिए उसे वसूल...

और पढ़ें

Advertisement