पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:विज्ञान गतिविधियों से बढ़ाया स्टूडेंट्स का ज्ञान

यमुनानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एससीईआरटी गुरुग्राम की विज्ञान विंग से साइंस इन मोशन नाम से साइंस वैन शुक्रवार काे राजकीय उच्च विद्यालय तेजली पहुंची। वैन को डाइट तेजली के प्रधानाचार्य कपिल कुमार पुनिया ने रवाना किया। साइंस वैन के समन्वयक दुष्यंत चहल ने बताया कि इस साइंस वैन में कक्षा 9वीं व 10वीं के विज्ञान पाठयक्रम पर आधारित बहुत सी गतिविधियां व विज्ञान प्रयोगों संबंधित उपकरण रखे हैं, जिनसे विज्ञान के बहुत से सरल व जटिल नियमों को विज्ञान प्रयोगों द्वारा आसानी से समझा जा सकता है।

डाइट के विज्ञान विंग प्रभारी राकेश गुप्ता व एसोसिएट प्रोफेसर सुरेंद्र अरोड़ा ने बताया कि इस माह में यह साइंस वैन रोजाना एक स्कूल में पहुंचकर विद्यार्थियों को विभिन्न विज्ञान प्रयोग व एक्टिविटी करने का माैका देगी। उच्च विद्यालय में पहुंचने पर साइंस वैन के रिसोर्स पर्सन दर्शन लाल बवेजा ने विद्यार्थियों को विभिन्न प्रयोग व गतिविधियां करके समझाया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें