पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मर्सी चांस:2001-2010 में पोस्ट ग्रेजुएट कंप्लीट न करने वाले स्टूडेंट्स फरवरी में देे सकेंगे परीक्षाएं

यमुनानगर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने पोस्ट ग्रेजुएट बीच में छोड़ने वालों को 19 साल के बाद मर्सी चांस दिया है। जिन स्टूडेंट्स ने पीजी क्लासेज कंप्लीट नहीं की है, वे फीस जमा कर दोबारा एग्जाम दे सकेंगे। विवि ने लेटर जारी कर स्टूडेंट्स को सूचित किया है। इसके लिए स्टूडेंट्स को कुछ ज्यादा फीस खर्च करनी पड़ेगी तब उनको अपनी पोस्ट ग्रेजुएट कंप्लीट करने का मौका मिलेगा।

प्रिंसिपल डॉ. एचएस कंग का कहना है कि विवि की ओर से पोस्ट ग्रेजुएट करने वालों के लिए मर्सी चांस दिया गया है। विवि के इस फैसले से हजारों स्टूडेंट्स को लाभ होगा और जो किसी कारण से कोर्स कंप्लीट नहीं कर पाए हैं, वह अब कर सकेंगे। विवि की ओर से जारी नोटिस में बताया गया है कि वाइस चांसलर अंडर सेक्शन 11 (5) यूनिवर्सिटी एक्ट 1986 एकेडमिक काउंसिल की ओर से अप्रूव किया गया है। स्पेशल मर्सी चांस यूजी और पीजी प्रोफेशनल डिप्लोमा सर्टिफिकेट कोर्स सेमेस्टर एनुअल के लिए सेशन 2001 से 2010 के स्टूडेंट्स को अवसर दिया जा रहा है।

स्टूडेंट्स को 25000 रुपए फीस के साथ एग्जामिनेशन की 1500 रुपए जमा कराने होंगे, पर एग्जाम 1500 रुपए फीस यूनिवर्सिटी की ओर से रखी गई है। इसके साथ ही 2011-12 के लिए यह सुविधा यूनिवर्सिटी ने दी। इस सेशन के स्टूडेंट्स को 8 साल बाद यूनिवर्सिटी मर्सी चांस दे रही है। यूनिवर्सिटी की इस चांस का फायदा उठाने के लिए स्टूडेंट्स को 20000 रुपए फीस जमा करनी होगी।

एग्जामिनेशन फीस अलग से 1500 रुपए देनी होगी। यूनिवर्सिटी की ओर से परीक्षा फरवरी और मार्च 2021 में आयोजित की जाएगी। कंपार्टमेंट रिअपीयर के लिए परीक्षा जुलाई, अगस्त 21 में ली जानी है। यह परीक्षाएं करंट सिलेबस के आधार पर ले जाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें