पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सरस्वतीनगर में विवाद का मामला:भाईचारा बनाने के लिए समझौते की ओर बढ़ी बात

यमुनानगर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सरस्वतीनगर में तीन दिन पहले हुए विवाद में अब मौजिज लोगों ने आपसी भाईचारा बनाने के लिए समझौते की तरफ कदम बढ़ाया है। कई बातों पर आपसी सहमति भी बनी है। हालांकि इसे लेकर शिकायत कर्ता पक्ष की तरफ से एक कमेटी बनाई गई थी। जिसे यह बात करनी थी कि इस मामले में अब आगे क्या किया जाना है।

सूत्रों के अनुसार शिकायतकर्ता पक्ष समाज के भाईचारे को देखते हुए समझौते को राजी हो गया है। वहीं, पीस कमेटी के सदस्य भी शांति व्यवस्था को लेकर दोनों पक्ष के लोगों से बात कर रहे हैं।

वहीं, पुलिस ने इसलिए इस मामले में अब किसी को गिरफ्तार नहीं किया है। जबकि हमला करने वालों की पहचान हो चुकी थी। पुलिस उन्हें थाने में भी लेकर आई थी। शिकायतकर्ता खुशेंद्र नागपाल ने बताया कि कस्बे के मौजिज लोगों की एक कमेटी बनी थी। कमेटी ने जो फैसला लिया है, वह मान्य है। उनका कहना है कि वे भी नहीं चाहते कि समाज में आपसी भाईचारा खराब हो।

दिल्ली हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन कर हिंदू वर्करों पर हुआ था हमला| बता दें कि बुधवार शाम को सरस्वतीनगर में कुछ हिंदू संगठन के वर्करों ने गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर रोष मार्च निकाला था। जब वर्कर कस्बे की गलियों से रोष मार्च निकाल कर सरस्वती धाम पर आए तो तभी 15 से 20 बाइक पर कुछ युवकों ने आकर हमला कर दिया था।

मामले में पुलिस ने खुशेंद्र नागपाल की शिकायत पर धारा-148, 149, 323, 153ए, 153बी, 295,195ए, 427 और 506 में केस दर्ज किया था। तब पुलिस ने हमलावरों की पहचान कर उन्हें काबू करने के लिए रेड की थी। पुलिस ने स्थिति संभालते हुए दोनों पक्षों के लोगों की मीटिंग ली। एसपी कमलदीप गोयल ने दोनों पक्षों के लोगों के साथ कई घंटे मीटिंग कर भाईचारा बनाए रखने के लिए मनाया था। इसे लेकर पीस कमेटी भी बनाई गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें