पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खुलासा:सरकार जिस गेहूं को 19 में खरीद रही, उसे 10 किलो के हिसाब से और 75 रुपए वाला डीजल 40 रुपए लीटर में खरीदते थे आरोपी

यमुनानगर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
यमुनानगर| ढाबा संचालक और ट्रक ड्राइवरों को कोर्ट में पेश करने ले जाती पुलिस। - Dainik Bhaskar
यमुनानगर| ढाबा संचालक और ट्रक ड्राइवरों को कोर्ट में पेश करने ले जाती पुलिस।
  • जस्सी वैष्णाे ढाबे पर चोरी की गेहूं और डीजल खरीदा और बेचा जाता था, अवैध शराब का अड्डा भी यहां था

रादौर रोड पर गांव रतनगढ़ के पास बने जस्सी वैष्णो ढाबे पर सीएम फ्लाइंग की रेड के बाद कई खुलासे हुए। यहां चोरी का गेहूं और डीजल खरीदा व बेचा जाता था। वहीं वैध शराब के ठेके से शराब लेकर यहां अवैध रूप से बेची जाती थी। जो गेहूं सरकार ने 1925 रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से गरीबों को बांटने के लिए खरीदी थी, उसे 10 रुपए प्रति किलो के हिसाब से ढाबा संचालक को बेचा जाता था।

वहीं, आगे 19 से 20 रुपए में ढाबा संचालक बेचता था। वहीं, ट्रकों से चोरी किए गए डीजल को 40 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से ढाबा संचालक लेता था और 70 से 75 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से बेचता था। यह धंधा चार से पांच साल से चल रहा था।

यहां करीब 12 साल से ढाबा है। जांच अधिकारी राकेश वालिया ने बताया कि गिरफ्तार किए गए ढाबा संचालक दो भाइयों और दो ट्रक ड्राइवरों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है। वहीं, सामने आया है कि चोरी का गेहूं और डीजल बेहद कम रेट पर लिया जाता था और मार्केट रेट पर बेचा जाता था।

पुलिस ने चारों आरोपी कोर्ट में पेशकर जेल भेजे- रादौर रोड स्थित जस्सी वैष्णो ढाबा में सीएम फ्लाइंग की रेड का मामला

आरोपियों पर इन धाराओं में दर्ज हुआ केस

सदर यमुनानगर पुलिस ने इस मामले में सात और 18 एसेंशियल कॉमोडिटी एक्ट, आईपीसी की धारा-120बी, 379, 406, 411, 420 और एक्साइज एक्ट में केस दर्ज किया है। पुलिस ने रतनगढ़ निवासी प्रवीन कुमार, उसके नरेश कुमार और ट्रक ड्राइवर कुरुक्षेत्र निवासी विक्रम सिंह, गुरनाम सिंह को नामजद करते हुए उन्हें गिरफ्तार किया था।

पुलिस ने 200-200 लीटर तेल के 17 ड्रम और 40-40 लीटर के दो ड्रम वहां से मिले। वहीं तीन बोरी गेहूं की भरी मिली है और सात बोतल अंग्रेजी और छह बोतल देसी शराब की बरामद हुई। पुलिस को सीएम फ्लाइंग के सब इंस्पेक्टर सुरेंद्र कुमार ने शिकायत दी कि वे रादौर रोड पर ओवरलोड वाहनों की जांच कर रहे थे।

इसी दौरान सूचना मिली कि रादौर रोड स्थित गांव रतनगढ़ के पास जस्सी वैष्णो ढाबा संचालक सरकारी व प्राइवेट ट्रकों से डीजल तेल और सरकारी गेहूं को चालकों से मिलीभगत कर सस्ते दाम पर खरीदते हैं। इस पर टीम ने ढाबे की तलाशी ली।

वहां 19 छोटे-बड़े ड्रम तेल व सात बोतल अंग्रेजी शराब और छह बाेतल देसी शराब मिली। ढाबे पर दो ट्रक गेहूं से लोड खड़े थे। ट्रकों मं गेहूं की लोड बोरियों से चालक गेहूं निकाल रहे थे। उन्हें काबू किया गया।

चालकों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि इसमें एफसीआई का गेहूं लोड है। वे इसे इंद्री से लेकर आए हैं और यूपी के पिलखनी लेकर जाना है। इसमें लोड गेहूं की बोरियों में परखी मारकर तीन-तीन बोरियां गेहूं की निकाल कर ढाबा संचालक को बेच देते हैं।

बड़ी सफाई से कर रहे थे अवैध धंधा

ट्रक चालक और ढाबा संचालक सरकारी गेहूं और गेहूं ले जाने वाले ट्रकों से तेल चोरी इतनी सफाई से करते थे कि किसी को पता नहीं चलता था। ट्रक में 500-500 बोरी होती थी। इसमें परखी मारकर ऊपर रखी बोरियों से 200 से 500 ग्राम तक गेहूं निकाल ली जाती थी। जहां तक तेल की बात है, ट्रक चालक मालिक को माइलेज कम या जाम लगने की कह तेल ज्यादा खर्च होने की बात कहते थे।

यहां पर शराब भी मिली

जब टीम ने ढाबा संचालक से पूछताछ की तो उन्होंने कबूल किया कि यहां पर वे शराब भी बेचते हैं। हर दिन एक पेटी अंग्रेजी की और एक देसी शराब की बेच देते हैं। यह शराब वे ठेकेदार से लेकर आते हैं। जो ट्रक ड्राइवर यहां पर आकर खाना खाते थे, उन्हें शराब परोसी जाती थी। पुलिस ने एक्साइज एक्ट में भी केस दर्ज किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser