पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आढ़ती एसोसिएशन ने डीसी को गिनाईं मंडियों की समस्याएं:17 मांगों का ज्ञापन सौंपा, डीसी का आश्वासन- मार्केट कमेटी की बैठक में देंगे निर्देश

यमुनानगर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
यमुनानगर| डीसी से मिलने पहुंचे मंडी एसोसिएशन के पदाधिकारी। - Dainik Bhaskar
यमुनानगर| डीसी से मिलने पहुंचे मंडी एसोसिएशन के पदाधिकारी।
  • आढ़ती बोले- मार्केट कमेटी सेक्रेट्री को दें आदेश, मार्केट फीस का न दिखाएं डर और सफाई व लाइट ठीक कराएं

हरियाणा अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन के पदाधिकारी प्रधान शिवकुमार की अगुवाई मंगलवार को डीसी पार्थ गुप्ता से मिले। डीसी को 17 मांगों का पत्र सौंपने के साथ जिले की अनाज मंडियों की समस्याएं भी गिनाईं। मांग रखी कि मार्केट कमेटी सेक्रेट्री को आदेश दें कि आढ़ती को मार्केट फीस का डर न दिखाएं और मंडियों में सफाई व लाइट ठीक कराएं। डीसी ने भरोसा दिया कि जिन समस्याओं व मांगों का जिलास्तर पर समाधान हो सकता है, उनका मार्केट कमेटी अफसरों की बैठक लेकर दिशा-निर्देश देंगे।

डीसी को दिए मांगपत्र में जिले की सभी मंडी परिसर के शेड व राइस मिलों में गेहूं के बकाया स्टॉक का उठान करने की मांग रखी, ताकि किसानों काे अपनी धान डालने में असुविधा न हो। इसके अलावा मंडियों में बिकने के लिए आई किसानों की फाइन व सुपरफाइन किस्म की धान के लिए बारदाना उपलब्ध कराने, मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल सात दिन खोले जाने, सिमांत किसानों की फसल को पहले दिन से सिमित मात्रा में खरीदे जाने, मंडियों में सड़कों की मरम्मत व पानी की निकासी, पीने के पानी व शौचालयों का प्रबंध करने, पेमेंट किसानों की इच्छा अनुसार करने की मांगें रखीं। मांग पत्र साैंपने वालाें में उपप्रधान प्रवीण बटार, बरखाराम, सेक्रेट्री मुनीष कुमार, संयोजक जगमाल सिंह व सुरेंद्र जिंदल वेदप्रकाश राणा मौजूद रहे।

जठलाना मंडी में फड़ नहीं, बनाने की मांग| आढ़तियों ने बताया कि जठलाना मंडी में फड़ नहीं है, इसलिए यहां नया फड़ बनाया जाए। साथ ही गुमथला व बिलासपुर मंडी में पानी निकासी की व्यवस्था नहीं है, जिसके उचित प्रबंध हों। रादौर अनाज मंडी से सब्जीमंडी बाहर स्थानांतरित करने व खरीद के बाद सभी खरीद एजेंसियों की खरीद का डाटा दो दिन में अपलोड किए जाने, मंडियों के अलावा अन्य स्थानों पर भी परचेज सेंटर बनाने की मांगे गिनाईं।

खबरें और भी हैं...