एचएचएससी:उत्साह से दी थी परीक्षा, कैंसिल होने पर आवेदकों में मायूसी

यमुनानगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा पुलिस की वर्दी का अरमान लिए शनिवार को जिले के 67 केंद्रों पर युवाओं ने परीक्षा दी। ये परीक्षा एचएचएससी (हरियाणा राज्य कर्मचारी चयन आयोग) की ओर से ली गई। सुबह 10.30 से दोपहर 12 और शाम में 3 से 4.30 बजे तक दो सत्र में परीक्षा हुई।

परीक्षा से पहले व बाद में केंद्रों के बाहर सड़कों से लेकर बसस्टैंड व रेलवे स्टेशन पर परीक्षार्थियों की भीड़ जुट गई। सड़कों पर जाम की स्थिति रही। वहीं, यमुनानगर व जगाधरी बसस्टैंड से ग्रामीण बसअड्डों पर परीक्षार्थियों की संख्या के आगे बसें कम पड़ गईं। बता दें कि परीक्षा में न केवल हरियाणा बल्कि दिल्ली, यूपी समेत अन्य कई राज्यों से परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचे।

हर सत्र में परीक्षा देने के लिए 18850 परीक्षार्थियों को आना था। जिनके लिए जिले के कुल 67 केंद्रों में 59 जगाधरी व आठ बिलासपुर में थे। प्रशासान ने नकल रहित व शांतिपूर्ण ढंग से परीक्षा कराने को सभी केंद्रों पर कड़ी व्यवस्था रखी। केंद्रों के 200 मीटर के दायरे में पहले से धारा-144 लागू कर दी गई थी।

सभी केंद्रों पर जैमर लगाए गए थे। परीक्षार्थियों की कई स्तर पर जांच हुई, तब उन्हें केंद्रों में प्रवेश करने दिया गया। कई टीमों के अलावा डीसी गिरीश अरोड़ा ने भी परीक्षा केंद्रों में निरीक्षण कर व्यवस्था का जायजा लिया। वहीं शाम को पेपर कैंसिल होने से आवेदकों में मायूसी छा गई।

खबरें और भी हैं...