पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मानदेय की मांग:आंगनबाड़ी केंद्रों में सेवाएं दे रही हेल्पर्स का मानदेय बजट के फेर में उलझा

यमुनानगर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

महिला एवं बाल विकास विभाग के आंगनबाड़ी केंद्रों में कार्यरत हेल्पर्स का दो माह से वेतन बजट के फेर में उलझ कर रह गया। हेल्पर एसोसिएशन भी मांग कर चुकी है, लेकिन इन्हें मानदेय नहीं मिला है। सीडीपीओ सीमा प्रसाद का कहना है कि वर्करों का मानदेय जारी कर दिया गया है।

हेल्पर्स का बजट में उलझा है जैसे ही बजट जारी होगा। तुरंत इनका मानदेय खातों में भेज दिया जाएगा। हेल्पर्स का कहना है कि लॉकडाउन के दौरान उनकी रिपोर्टिंग जारी रही। सर्कल अधिकारी को ऑनलाइन सारी लिस्ट दी। विभाग की ओर से जो भी जिम्मेदारी दी गई वह पूरी की।

घर में जाकर पोषाहार वितरण की जिम्मेदारी दी गई। इस दौरान स्किम्ड मिल्क भी आया जो घर में जाकर वर्करों ने वितरित किया। गर्भवती महिलाओं के लिए आने वाला पोषाहार भी घर में जा कर देने का जिम्मा पूरी तरह से निभाया। इन सब कार्यों के बाद वर्करों का मानदेय विभाग ने जारी नहीं किया है। विभागीय अधिकारियों की मनमानी से आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें