पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निदेशालय ने दिया 3 दिन का समय:एचआरएमएस पोर्टल पर डाटा अपलोड न करने वाले शिक्षकों की सैलरी होगी होल्ड, सेकेंडरी शिक्षा निदेशालय ने जारी किया लेटर

यमुनानगर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पहले भी लेटर जारी कर अपडेट करने के दिए थे निर्देश

एचआरएमएस पोर्टल पर डाटा अपलोड न करने वाले स्टाफ के प्रति शिक्षा विभाग ने कड़ा रुख अपनाया है। अभी भी डाटा अपलोड न किया तो ऐसे स्टाफ की सैलरी होल्ड की जाएगी। ये निर्देश सेकेंडरी शिक्षा निदेशालय की ओर से सभी डीईओ को लेटर जारी कर दिए हैं। ये भी कहा कि जब तक डाटा अपलोड नहीं होता तब तक सैलरी रिलीज न किया जाए।

17 जुलाई तक कार्य पूरा करने की बात कही गई है। शिक्षा विभाग प्रदेश के सारे स्टाफ का डाटा ऑनलाइन करा रहा है, जिससे जरूरत पड़ने पर एक क्लिक पर डाटा मिल सके। जिला के साथ प्रदेश के दूसरे जिलों के स्टाफ भी डाटा अपलोड करने में रुचि नहीं दिखा रहे हैं। 

बता दें कि सेकेंडरी शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी लेटर में कहा गया है कि ऑनलाइन के लिए पहले भी कई बार कहा गया है। स्टाफ ने रुचि नहीं दिखाई। ये कार्य बीच में लटका हुआ है। इसका उद्देश्य ये है कि सारे स्टाफ का रिकार्ड एक जगह से मिल जाए। हर कर्मी का डाटा विभाग के पास होगा तो आसानी से काम हो सकेंगे।

इस प्रक्रिया की गंभीरता स्टाफ समझ नहीं रहा है जिसका परिणाम है कि जो कार्य बहुत पहले होना चाहिए था अभी तक पूरा नहीं हो पाया इसलिए सख्त आदेश फिर से दिए जाते हैं कि पोर्टल पर डाटा अपलोड कर दें। इसके बाद होनी वाली कार्रवाई के लिए स्वयं जिम्मदेार होंगे। जो पोर्टल पर डाटा अपलोड नहीं करेगा, उसकी सैलरी होल्ड होगी। 

प्रमोशन को लेकर 160 केस अपडेट नहीं 
जिले में कुल 1266 कर्मचारी हैं। सात ने डाटा अपलोड नहीं किया। 10 की वेरिफिकेशन नहीं हो पाई। लीव बैलेंस 143 है। प्रमोशन को लेकर जो अपडेट नहीं हैं ऐसे 160 केस हैं। एसीपी के 59 केस पेंडिंग हैं। 466 की एसीआर को अपडेट नहीं किया गया। 12 लोगों ने परिवार के बारे में जानकारी पोर्टल पर शेयर नहीं है। 91 लोगाें ने लोन लिया है। इसकी जानकारी अपलोड नहीं की। 86 की जीपीएफ से जुड़ी जानकारी पोर्टल पर दी जानी है जो कर्मियों ने अभी तक नहीं दी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें