पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रोष:बाढ़ बचाओ कार्य में जंग लगे तारों का जाल बनाने पर ग्रामीणों को ऐतराज, बोले-ये जल्द टूट जाएंगे

जठलानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • यमुना नदी के गुमथला घाट पर स्टड रोकने के लिए बनाए जा रहे हैं लोहे की तारों के जाल
Advertisement
Advertisement

यमुना नदी के गुमथला घाट पर पत्थर स्टॉक करने के साथ-साथ अब स्टड को रोकने के लिए तारों के जाल बनाए जा रहे हैं। क्षेत्रवासियों का कहना है कि जाल बनाने में जंग लगे तार प्रयाेग हाे रहे हैं, जो कुछ ही समय में टूट जाएंगे। उनका आरोप है कि बाढ़ बचाव कार्यों के नाम पर लीपापोती की जा रही है। यहां कार्य करने वाले किसी भी कर्मचारी के मुंह पर मास्क तक नहीं है। लोगों का कहना है कि यहां नाबालिग श्रमिकों से भी काम लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सिंचाई विभाग के अधिकारियों को चाहिए कि वह मौके पर आकर बाढ़ बचाव कार्यों की जांच करें।

क्षेत्रवासी राजकुमार, जितेंद्र, अवतार, सर्वजीत सिंह, सोनू, विनोद कुमार व हरनाम का कहना है कि इस बार चिंता अपने खेत खलिहानों से अधिक आबादी क्षेत्र की है। इसका कारण यमुना नदी के किनारों की गंभीर स्थिति है। गत वर्ष क्षेत्रवासी यमुना नदी का रौद्र रूप अपनी आंखों से देख चुके हैं। आबादी के चारों ओर बाढ़ का पानी जमा हो गया था। खेतों में खड़ी फसल बाढ़ के पानी में डूबकर नष्ट हो गई थी। उन्होंने कहा कि बाढ़ बचाव कार्य 30 जून तक पूरे होने चाहिए थे। अब जब कार्य हो रहे हैं तो मापदंडों के अनुसार नहीं हाे रहे। मापदंडों के अनुसार कार्य पर बिल्कुल भरोसा नहीं है। क्षेत्रवासियों ने डीसी से मांग है कि कार्य में प्रयोग हो रहे मेटिरियल की जांच की जाए।

नियम तोड़ने पर ठेकेदार के खिलाफ लेंगे सख्त एक्शन : एसडीओ

ठेकेदार जंग लगी तारों का प्रयोग कर रहा है। यह मामला मेरी जानकारी में नहीं है। कार्य मापदंडाें के अनुसार ही पूरे होंगे। कार्य में एमएस वायर प्रयोग की जानी है। कोरोना वायरस के चलते सभी को मुंह पर मास्क व अन्य नियम फॉलो करने के लिए बोला गया था। अगर ठेकेदार नियमों को तोड़ता है तो विभाग की ओर से ठेकेदार के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। 
सतेंद्र सिंह, एसडीओ, सिंचाई विभाग

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement