पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आज किसान 7 जगह 3 घंटे रोड करेंगे जाम:बारात की गाड़ियों, एंबुलेंस और मरीज को ही निकलने देंगे

यमुनानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हर जाम स्थल पर डीएसपी तैनात रहेंगे, कुछ रूट पर जाम स्थल से पहले ही ट्रैफिक को डायवर्ट किया जाएगा

किसान आज दोपहर 12 से तीन बजे तक सात जगह रोड जाम करेंगे। जाम के दौरान एंबुलेंस, बारात की गाड़ियों और बीमार व्यक्ति को जाने देंगे। किसानों के रोड जाम को लेकर एसपी कमलदीप गोयल ने किसान नेताओं से मीटिंग की। वहीं, उनकी रणनीति पर चर्चा की, क्योंकि पुलिस चाहती है कि रोड जाम के दौरान किसी तरह का विवाद न हो। इसके लिए 15 ड्यूटी मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं। वहीं, हर जाम स्थल पर डीएसपी तैनात रहेंगे।

एसपी कमलदीप गोयल पूरी स्थिति पर नजर रखेंगे। शुक्रवार को पुलिस अधिकारियों ने किसानों द्वारा तय किए गए जाम स्थल पर जाकर जायजा किया। वहीं रणनीति बनाई कि कहां-कहां पर पुलिस नाकाबंदी कर वाहनों को आगे जाने से रोकेगी और कहां से ट्रैफिक को डायवर्ट किया जा सकेगा।

कुछ रूट पर जाम स्थल से पहले ही ट्रैफिक को डायवर्ट किया जाएगा। किसानों ने जिन सात जगह पर रोड जाम की ऐलान किया है, उसमें दो नेशनल हाईवे हैं तो तीन स्टेट हाईवे और दो इंटर स्टेट हाईवे हैं। किसानों की रणनीति ऐसी है कि कम से कम जगहों पर जाम लगाकर ज्यादा से ज्यादा यातायात प्रभावित किया जा सके। अगर किसान अकेले भंभौली के पास नेशनल हाईवे जाम करते तो चंडीगढ़, अम्बाला जाने या फिर उधर से यमुनानगर आने के लिए पाबनी कलां बचता था, लेकिन किसानों ने इसे भी जाम करने का फैसला लिया है।

यहां-यहां किसान करेंगे रोड जाम... पुलिस अधिकारी ले रहे जायजा
भंभौल गुरुद्वारा के पास चौक पर भाकियू डायरेक्टर मनदीप रोड छप्पर के नेतृत्व में जाम लगाया जाएगा। यह नेशनल हाईवे है। वहीं, रादौर-कुरुक्षेत्र रोड पर गांव औरंगाबाद पुल के पास भाकियू टिकैत गुट के जिलाध्यक्ष सुभाष गुर्जर के नेतृत्व में रोड जाम होगा। गुमथला में आढ़ती संगठन ने किसानों के समर्थन में रोड जाम की जिम्मेदारी ली है।

यहां आढ़ती एसोसिएशन के पदाधिकारी शिव कुमार संधाला, छछरौली त्रिकोणी चौक पर नेशनल हाईवे पर भाकियू के ब्लॉक प्रधान राज कुमार डायरेक्टर जगतार के नेतृत्व में जाम लगेगा। बिलासपुर में स्टेट हाईवे गुरमेज कपूरी के नेतृत्व में जाम होगा। साढौरा में ब्लॉक प्रधान संजू सरांवा और पाबनी कलां में गुलजार मलिक के नेतृत्व में रोड जाम होगा। सभी जाम स्थल पर खाने का इंतजाम होगा। टोल प्लाजा से खाना तैयार होकर जाएगा।

जहां पर जाम होगा, वहां पर उस समय बस नहीं चलाएंगे
​​​​​​​रोडवेज जीएम लेखराज सिंह ने बताया कि जहां रोड जाम होगा, उस रूट पर बस नहीं चलाएंगे। जैसे ही रोड क्लियर हो जाएगा, उसके बाद उस रूट पर बस सर्विस चालू कर दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें