• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • Yamunanagar
  • There Is Darkness In The Streets Of 14 Wards Waiting For The LED, The Councilor Said The Officers Are Saying That The Tender Has To Be Done From The Headquarters

आमजन परेशान:एलईडी के इंतजार में 14 वार्डों की गलियों में अंधेरा, पार्षद बोले-अफसर कह रहे हेडक्वार्टर से होना है टेंडर

यमुनानगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आठ वार्डों में एलईडी लाइट प्रोजेक्ट पूरा होने के बाद बचे 14 वार्ड एलईडी लाइट लगने के इंतजार में हैं। जिनके पार्षद प्रोजेक्ट की लेटलतीफी से दुखी हैं। पार्षदों की मानें तो उन्हें अफसर कई माह से एक ही जवाब दे रहे हैं कि टेंडर हेडक्वार्टर से होगा, पर काम कब लगेगा, ये स्पष्ट नहीं किया जा रहा।

वार्ड-3 से पार्षद हरमीन कोर कोहली, वार्ड-4 से पार्षद देवेंद्र सिंह, वार्ड-5 से पार्षद विनय कांबोज ने कहा कि शहर की नई सरकार बनने के तीन साल होने को है, किंतु तीन दिवाली के सीजन निकलने पर भी एलईडी लाइट प्रोजेक्ट का उनके वार्डों में काम नहीं लग पाया।

 पुरानी सोडियम व ट्यूबलाइट के खराब होने पर मरम्मत के लिए निगम के पास सामान की भी हर समय शॉर्टेज है। इस तरह, वार्डों में मुख्य मार्गों से गलियों में अंधेरा छाया रहता है। इस पर निवासी पार्षदों को कोसते हैं, जिनका दुखड़ा पार्षद अफसरों के समक्ष रखने पर भी वह दिलचस्पी नहीं ले रहे। हेडक्वार्टर से टेंडर होने की बात करते करते कई माह निकल गए, पर अभी तक वार्डों में एलईडी लाइटें लगने का काम नहीं लग पाया।

पुरानी सोडियम व ट्यूब लाइटें भी खराब व बंद हो रही हैं, जिससे लोग अंधेरे में रह रहे हैं।  सर्दी में चोरी व अन्य आपराधिक घटनाएं बढ़ जाती हैं। वहीं, सड़कों-गलियों में फोग सीजन के बीच हादसे की आशंका रहती है। इससे बचाव के लिए निगम प्रशासन को जल्द से जल्द एलईडी लाइट प्रोजेक्ट से वंचित वार्डों में एलईडी लाइटें लगानी चाहिएं।

एलईडी लाइट प्रोजेक्ट से सभी 22 वार्ड कवर होंगे। हेडक्वार्टर स्तर पर टेंडर प्रक्रिया चल रही है। इसके तहत जल्द वर्क अलॉट कर काम लगाया व उसे पूरा कराया जाएगा।-मदन चौहान, मेयर, नगर निगम।

खबरें और भी हैं...