पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड 19:आज पहुंचेंगी कोरोना वैक्सीन की करीब 9 हजार डोज, स्वास्थ्य विभाग के पास एक लाख डोज रखने की व्यवस्था

यमुनानगर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पहले फेज में 7 हजार हेल्थ कर्मियों को 16 से लगेगा टीका

आज यमुनानगर में कोरोना वैक्सीन पहुंचेगी। वैक्सीन को रखने के लिए सिविल अस्पताल में जिला केंद्रीय कोविड-19 वैक्सीन स्टोर बनाया गया है। इसमें करीब एक लाख डोज रखने की व्यवस्था की है। आज वैक्सीन की 8 से नौ हजार डोज आएंगी। बुधवार को डीसी मुकुल कुमार और सिविल सर्जन डॉ. विजय दहिया ने वैक्सीन स्टोर का दौरा कर वहां की व्यवस्था जांची। स्टोर को वैक्सीन के अनुरूप तैयार करने के लिए यहां दिनरात काम चल रहा है।

नए फ्रीजर लाए गए हैं। डीसी मुकुल कुमार ने बताया कि 16 जनवरी से वैक्सीन लगानी शुरू कर दी जाएगी। सिविल सर्जन डॉ. दहिया ने बताया कि कोविशील्ड कोरोना वैक्सीन करनाल स्टोर तक आ गई है। मुकंद लाल जिला नागरिक अस्पताल यमुनानगर में जो कोविड-19 वैक्सीन के रख-रखाव के लिए कोविड-19 स्टोर बनाया गया है, इसमें 6 नए आईएलआर-डीप फ्रीज लगाए गए हैं। यहां 10 पहले से उपलब्ध डीप फ्रीज भी लगाए गए हैं। यहां एक लाख डोजिज को स्टोर किया जा सकता है।

डॉ. दहिया ने बताया कि कोविड-19 वैक्सीन पूर्ण रूप से सुरक्षित है, इससे किसी को डरने की आवश्यकता नहीं है। टीका 28 दिनों के अंतराल पर दो बार लगाया जाएगा, यदि फिर भी किसी को वैक्सीन लगने उपरांत कोई छोटी-मोटी दिक्कत होती है तो स्वास्थ्य विभाग द्वारा उसके निस्तारण के लिए प्रशिक्षित चिकित्सकों की टीम का गठन किया गया है, जो तुरंत ही इसका निवारण करेंगे। डॉक्टर दहिया ने बताया कि जिला यमुनानगर में पहले चरण में सभी स्वास्थ्य कर्मियों (सरकारी व गैर सरकारी) को कोविड वैक्सीन का टीका लगाया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser