पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदोलन:आज यमुनानगर में राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत आएंगे जगाधरी मंडी से गधौला टोल तक निकालेंगे ट्रैक्टर यात्रा

यमुनानगर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तेजली खेल परिसर में होने वाले गणतंत्र दिवस में भाग लेने पहुंचे भाजपा नेता का किया जाएगा विरोध

कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे आंदोलन से किसान यूनियनें एकजुट हो गई हैं। किसान संयुक्त मोर्चा बनाया गया। वहीं अब प्रदेश स्तरीय नेताओं के साथ-साथ यमुनानगर में राष्ट्रीय स्तर के किसान नेता भी पहुंचने लगे हैं। आज यानी 13 जनवरी को भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत यमुनानगर आएंगे।

इसकी तैयारियां मंगलवार को ही शुरू हो गई थी। किसानों की बैठक टोल गधोला पर किसान नेता संजू गुंदियाना, सुभाष गुर्जर, मनदीप रोड छप्पर, जरनैल सिंह सांगवान, धर्मपाल सिंह चौहान, गुरुभजन सिंह, महिपाल चमरौड़ी, गुरवीर सिंह और अन्य किसान नेता की हुई। इस मीटिंग में फैसला लिया गया कि राष्ट्रीय स्तर के नेता यमुनानगर में आ रहे हैं इसलिए नरेश टिकैत के स्वागत के लिए बड़ा आयोजन होगा।

इसके लिए यमुनानगर ब्लॉक की ट्रैक्टर रैली सुबह 9 बजे अनाज मंडी गेट जगाधरी से शुरू होकर कन्हैया साहब चौक, मधु चौक, अग्रसेन चौक जगाधरी से होते हुए सभी ट्रैक्टर टोल प्लाजा गधोला पर जाएंगे। वहां पर टिकैत किसानों को संबोधित करेंगे। वहीं इस मीटिंग में फैसला लिया गया कि बीजेपी का कोई भी एमएलए, मंत्री 26 जनवरी को तेजली खेल परिसर में होने वाले गणतंत्र दिवस में भाग लेने पहुंचेगा तो उसका विरोध किया जाएगा। वहीं 24 जनवरी से ट्रैक्टर समेत दिल्ली की तरफ कूच करेंगे।

दिव्यांग दिल्ली तक पहुंच रहा, यूनियन ने किया सम्मानित
गांव चाहुवाला निवासी रविंद्र दिव्यांग हैं लेकिन वह दिल्ली तक किसान आंदोलन में भाग ले रहा है। वहीं गधौला में टोल प्लाजा पर भी वह पहुंच रहा है। दिव्यांग होते हुए किसानों को सहयोग देने पर किसान यूनियन ने उन्हें सम्मानित किया। भारतीय किसान यूनियन प्रदेश सचिव हरपाल सुढैल ने कहा कि रविंद्र के हौसले को देखते हुए किसानों का भी हौसला बन रहा है। यूनियन की तरफ से उन्हें सम्मानित किया गया है।

इकराम चौधरी यमुनानगर ब्लॉक अध्यक्ष बने
भारतीय किसान यूनियन टिकैत ग्रुप का इकराम चौधरी कांसापुर को ब्लॉक यमुनानगर अध्यक्ष बनाया गया। यूनियन की एक बैठक कांसापुर में हुई जिसकी अध्यक्षता जयपाल चमरौड़ी जिला उपाध्यक्ष ने की। मौके पर प्रदीप नगला प्रदेश उपाध्यक्ष और जिला अध्यक्ष सुभाष गुर्जर मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser