निर्माण कार्य:पुराना रादौर रोड फाटक की साइट पाइल टेस्टिंग में पास आरओबी निर्माण के लिए प्रशासन से मांगा ट्रैफिक ब्लॉक

यमुनानगर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला प्रशासन से फाटक पर ट्रैफिक ब्लॉक मिलते ही रेलवे व पीडब्ल्यूडी बीएंडआर लगाएंगे आरओबी का काम

पुराना रादौर रोड फाटक पर आरओबी निर्माण को पाइल टेस्टिंग में हरी झंडी मिल गई है। इसमें साइट आरओबी के लिए उपयुक्त मिली। इसके निर्माण के लिए रेलवे व पीडब्ल्यूडी ने जिला प्रशासन से फाटक पर ट्रैफिक ब्लॉक मांगा है।

 दोनों विभागों के अफसरों की मानें तो फाटक के रास्ते ट्रैफिक ब्लॉक मिलते ही आरओबी का काम लग जाएगा। बता दें कि आरओबी का काम पीडब्ल्यूडी व रेलवे को मिलकर करना है। ब्रिज का निर्माण रेलवे को रेल ट्रैक पर करीब 150 फुट तक करना है जबकि पीडब्ल्यूडी को दोनों ओर करीब 300-300 फुट ब्रिज का निर्माण करना है। इसके लिए पीडब्ल्यूडी ने आरओबी उतरने के दोनों छोर पर पाइल टेस्टिंग कराई। टेस्टिंग पुराना रादौर रोड पर स्टार्च मिल व शुगरमिल रोड पर हुई ताकि पता चले कि दोनों छोर आरओबी का लोड सहन कर पाएंगे या नहीं। इसके लिए मिट्टी की गहराई तक क्षमता आंकी गई।

टेस्टिंग के मानकों पर आरओबी के लिए साइट उपयुक्त पाई गई। जहां अब रेलवे-पीडब्ल्यूडी को निर्माण के लिए जिला प्रशासन से फाटक के रास्ते ट्रैफिक ब्लॉक किए जाने का इंतजार है। अभी निर्माण कार्य आगे न बढ़ने व ट्रैफिक ब्लॉक न होने से टेस्टिंग के दौरान दोनों छोर पर गड्ढों से संकरे हुए मार्ग पर जाम की दिक्कत बन रही है। ट्रैफिक ब्लॉक पर कई किमी. दूर शहर आने-जाने के 3 रास्ते| पुराना रादौर रोड फाटक का रास्ता शहर को कुरुक्षेत्र-सहारनपुर हाईवे से जोड़ता है। यहां ट्रैफिक ब्लॉक की स्थिति में शहर आने-जाने के लिए लोगों के पास पांसरा फाटक, चांदपुर बाइपास, गांधीनगर फाटक, ये तीन रास्ते खुले होंगे, जहां उन्हें कई किमी. घूमकर आना-जाना पड़ेगा।

पाइल टेस्टिंग में साइट पास, ट्रैफिक ब्लॉक के लिए लिखा
पीडब्ल्यूडी बीएंडआर एक्सईएन राजकुमार ने बताया कि आरओबी के लिए पाइल टेस्टिंग में पुराना रादौर रोड फाटक की साइट पास हो गई है। यहां निर्माण के लिए फाटक पर ट्रैफिक ब्लॉक के लिए जिला प्रशासन को लिखा है। ट्रैफिक ब्लॉक मिलने पर काम लगा दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...