पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना से चार और मौत:दो की पीजीआई और दो की शहर के प्राइवेट अस्पताल में गई जान, 96 नए केस आए

यमुनानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना से मौत का सिलसिला जारी है। वीरवार को 4 मौत रिकॉर्ड की गई। इसमें दो की मौत पीजीआई चंडीगढ़ में हुई तो दो कि शहर के प्राइवेट अस्पताल में। तीन का संस्कार नगर निगम यमुनानगर की टीम ने कराया। वहीं एक का संस्कार चंडीगढ़ में ही किया गया। संतपुरा रोड निवासी 62 वर्षीय व्यक्ति का इलाज पीजीआई में चल रहा था। उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। वही साढ़ौरा के एक कारोबारी की मौत भी पीजीआई में हुई है।

इसी तरह गुरु तेग बहादुर नगर निवासी बुजुर्ग महिला का इलाज केयर सेंटर में चल रहा था। वहां उनकी मौत हुई। वहीं मोती बाग निवासी बुजुर्ग की मौत भी इसी हॉस्पिटल में हुई है। मौतों का आंकड़ा 80 के पास होता दिख रहा है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग रिकॉर्ड में 55 लोगों की मौत ही कोरोना से मान रहा है। वीरवार को 100 ठीक हुए| सीएमओ डॉ. विजय दहिया ने बताया कि कोरोना के वीरवार को 96 नए केस आए हैं। आंकड़ा 3359 पर पहुंच गया है। हालांकि वीरवार को 100 लोग ठीक भी हुए हैं। इससे रिकवरी रेट में लगातार सुधार हो रहा है।

कंटेनमेंट जोन के बाद भी बैंक खोलने की थी तैयारी ड्यूटी मजिस्ट्रेट के आदेश पर पुलिस ने कराया बंद

प्रतापनगर में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में कोरोना पॉजिटिव कर्मी मिले थे। इसके बाद कंटेनमेंट जोन बनाया गया। बैंक शाखा वीरवार को खोलने की तैयारी थी। ड्यूटी मजिस्ट्रेट ने पुलिस भेजकर ब्रांच बंद करा दी। ग्रामीणों का कहना है कि बैंक में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद भी कंटेनमेंट जोन को सील नहीं किया गया। प्रशासनिक स्तर पर भी लापरवाही की गई। हाेम आइसोलेट करने के बाद बाहर सील की टेप लगाई जाती है। यहां ऐसा कुछ नहीं किया गया। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में कार्यरत 9 में से 7 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

उसके अगले दिन उसी बैंक का एक और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया। कंटेनमेंट जोन घोषित करने के बाद स्टेट बैंक शाखा को खोलकर सेनिटाइज कराया गया। ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार तुलसीदास ने बताया कि उनको सूचना मिली थी कि स्टेट बैंक को खोलने की तैयारी चल रही है। पुलिस को सूचित किया और मौके पर पहुंची प्रतापनगर पुलिस ने बैंक को दोबारा बंद करवा दिया।

कोरोना पॉजिटिव हार्डवेयर व्यापारी की पीजीआई में मौत
पीजीआई में सांस की तकलीफ का उपचार करवा रहे 72 वर्षीय हार्डवेयर व्यापारी की मौत हो गई है। पीजीआई में हुई कोरोना जांच में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थी इसलिए कोरोना प्रोटोकॉल के तहत उनका चंडीगढ़ में ही अंतिम संस्कार किया गया। क्षेत्र में कोरोना संक्रमण से यह तीसरी मौत है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें