पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दंगल:कुश्ती में चंडीगढ़ के रूद्र को पटखनी देकर जगाधरी बालाजी अखाड़ा के विक्की बने विजेता

यमुनानगर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
यमुनानगर|दंगल की शुरुआत कराते मुख्यातिथि मेयर मदन चौहान। - Dainik Bhaskar
यमुनानगर|दंगल की शुरुआत कराते मुख्यातिथि मेयर मदन चौहान।
  • भगवान परशुराम कल्याण समिति के कराए दंगल में पहुंचे कई प्रदेशों के पहलवान

कांसापुर स्थित भगवान परशुराम सामुदायिक केंद्र में दंगल हुआ। आयोजन भगवान परशुराम कल्याण समिति ने कराया। इसमें नगर निगम मेयर मदन चौहान व इंद्रजीत सिंह मुख्यातिथि और कांग्रेसी नेता मांगेराम मारूपुर वशिष्ठ अतिथि रहे। वार्ड-21 से पार्षद अभिषेक मोदगिल ने दंगल की अध्यक्षता की। दंगल में हरियाणा, पंजाब, यूपी, हिमाचल, दिल्ली व चंडीगढ़ के पहलवानों ने दमखम दिखाया।

समिति के अध्यक्ष विनोद शर्मा ने बताया कि दंगल में बालाजी अखाड़ा जगाधरी के विक्की पहलवान और चंडीगढ़ के रूद्र सिंह पहलवान के बीच दंगल आकर्षण का केंद्र रहा। इसमें विक्की पहलवान विजयी रहे। पार्षद अभिषेक मोदगिल ने उन्हें 31 हजार नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

भगवान परशुराम अखाड़ा के राहुल पहलवान ने पानीपत के बिल्ली पहलवान को हराकर 21 हजार का नकद पुरस्कार पाया। सभी पहलवानों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। मेयर मदन चौहान ने कहा कि आज काफी युवा नशे की गिरफ्त में हैं जिन्हें स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना जरूरी है, जिसमें दंगल जैसे आयोजन कराना सराहनीय है।

मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश सपरा, श्री बाला अखाड़ा के मुख्य कोच राकेश कांबोज, पार्षद संजीव कुमार, पार्षद रामआसरा भारद्वाज, अनिल कांबोज, जोनी पहलवान, अशोक पहलवान, रवि राणा पहलवान, शक्ति अरोड़ा, विनोद शर्मा, सुनील कांबोज, बाबू, प्रमोद, बृजपाल शर्मा, अभिमन्यु शर्मा, राकेश त्यागी मौजूद रहे।

दो एकड़ में अखाड़ा बनाने की सरकार से करेंगे अपील: अभिषेक
पार्षद अभिषेक मोदगिल ने कहा कि आज के समय में दंगल कॅरिअर के रूप में बेहतर विकल्प है। इसमें आने के लिए शारीरिक रूप से स्वस्थ होना अनिवार्य है। अगर देश का युवा स्वस्थ होगा, तभी देश मजबूत होगा। उन्होंने कहा कि वे सरकार से अपील करेंगे कि शहर में दो एकड़ जमीन में एक अखाड़े का निर्माण कराया जाए ताकि युवा पीढ़ी राष्ट्रीय स्तर पर दंगल में हिस्सा लेने के लिए तैयारियां कर सकें।

खबरें और भी हैं...