पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ई-टेंडर लगाया:3 साल से कोर्ट बैकगेट रोड पर वीआईपी भी झेल रहे गड्ढों के झटके, अब 45.79 लाख से होगा सुदृढ़ीकरण

यमुनानगर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
यमुनानगर| इस रोड का होना है सुदृढ़ीकरण। - Dainik Bhaskar
यमुनानगर| इस रोड का होना है सुदृढ़ीकरण।
  • ऑफिसर कॉलोनी से कोर्ट बैकगेट तक जर्जर रोड की नगर निगम ने ली सुध

सेक्टर-17 में कोर्ट बैकगेट रोड पर तीन साल से गड्ढों पर झटके झेल रहे राहगीरों को जल्द राहत मिलने वाली है। देर से सही, पर नगर निगम अफसरों ने खस्ताहाल हो चुकी रोड की सुध लेने की जहमत उठाई। जिन्होंने यहां मेटल रोड सुदृढ़ीकरण के लिए 45.79 का एस्टिमेट तैयार कर ई-टेंडर कॉल कर दिया है, जिसमें दो माह में वर्क अलॉट वाली फर्म या कांट्रेक्टर को यह काम पूरा करना है। पहली बार टेंडर कॉल में ही वर्क अलॉट हो जाता है, तब अगामी बरसाती सीजन से पहले रोड तैयार हो जाएगा अन्यथा, बरसात के बाद ही ये काम हो पाएगा।

रोड के दोनों ओर लगी पुराने हाइवे से निकाली टाइलें| पुराने हाईवे को चौड़ा करने के चलते पर सचिवालय से पंचायत भवन तक दोनों ओर से निकाली टाइलें सेक्टर-17 में ऑफिसर कॉलोनी के सामने कोर्ट बैक गेट तक दोनों ओर लगाई गईं। अब कॉलोनी से सेक्टर-17 के हाउस नंबर-1995 तक रोड सुदृढ़ीकरण का टेंडर भी लग चुका है, जिसमें सोसाइटी व कांट्रेक्टर, दोनों के लिए 12 जून तक बिड सबमिशन के बाद 14 जून को टेक्निकल व फाइनेंशियल बिड ओपनिंग है।

वार्ड से पार्षद रामआसरा भारद्वाज ने कहा टेंडर लग गया है, लेकिन वे मांग करेंगे कि यह काम समय रहते हो, ताकि आगे बरसाती सीजन इसके बीच खलल न बने।

सड़क की हालत में सुधार इसलिए भी जरूरी

ऑफिसर कॉलोनी व पास ही सेक्टर-17 में जज, वकील व सरकारी अफसरों समेत कई वीआईपी रहते हैं। सचिवालय, कोर्ट, उपभोक्ता फॉर्म सहित जगाधरी जाने के लिए भी लोग ऑफिसर कॉलोनी के सामने कोर्ट बैक गेट रोड का इस्तेमाल करते हैं। किंतु एक दशक से रोड की सुध नहीं ली गई और तीन साल से लगातार रोड खस्ताहाल होती गई, जिससे आम लोगों के साथ वीआईपी भी गड्ढों पर झटके झेल रहे हैं।

खबरें और भी हैं...