पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शिक्षा:विशाल ने नीट में पाए 623 अंक कार्डियोलॉजिस्ट बनने का सपना

यमुनानगर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

न्यू हैप्पी पब्लिक स्कूल के 12वीं कक्षा के मेडिकल संकाय के विद्यार्थी विशाल नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (नीट) में 623 अंक लेकर पास हुए हैं। विशाल की इस उपलब्धि पर स्कूल मैनेजमेंट ने उसे शनिवार को सम्मानित किया। प्राचार्य डॉ. बिंदु शर्मा ने बताया कि विशाल ने नीट में 720 में से 623 अंक लेकर कीर्तिमान बनाया है। ऑल इंडिया रैंकिंग में 10630वां स्थान हासिल किया है। उसके पिताजी राकेश सऊदी अरब में जॉब करते हैं। जबकि माता बिंदु देवी गृहिणी हैं।

10 घंटे रोजाना पढ़ाई करके हासिल किया मुकाम

विशाल ने बताया कि उसने इस मुकाम को हासिल करने के लिए बहुत मेहनत की। वह रोजाना 10 घंटे पढ़ाई करता था। इस दौरान उसने अपने आप को सोशल मीडिया से दूर रखा। जिस कारण वह इस मुकाम तक पहुंच सका। विशाल ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने अध्यापकों व परिजनों को दिया। उसके दादाजी श्रीराम, जो बैंक से सेवानिवृत्त हैं, उन्होंने उसे इस लक्ष्य को हासिल करने की प्रेरणा दी। साथ ही उसकी माता बिंदु रानी व भाई रोहन का भी बहुत साथ रहा।

डॉक्टर बनकर देश की सेवा करना चाहता है

विशाल का कहना है कि उसका लक्ष्य डॉक्टर बनकर देश की सेवा करना है। वह कार्डियोलॉजिस्ट बनना चाहता है। क्योंकि आज जिस हिसाब से देश में दिल के मरीजों की संख्या बढ़ रही है, उसे देखते हुए वह इस पेशे में आकर जनता की भलाई का कार्य करना चाहता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें