पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आक्रोश:पार्क नामकरण में दोहरी नीति के आरोप में वार्ड-16 की पार्षद ने मेयर के नाम पत्र देकर जताया विरोध

यमुनानगर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कहा- भगवान परशुराम पार्क के हाउस में पास प्रस्ताव को 2017 में रद्द कर अफसरों का तर्क था, नाम बदला तो धनराशि में आएगी दिक्कत
  • अब- पार्क का नाम वीर सावरकर स्वर्ण जयंती पार्क करने की तैयारी

लेबर कॉलोनी के स्वर्ण जयंती पार्क के नामकरण को लेकर नगर निगम की दोहरी नीति अपनाए जाने का आरोप में वार्ड से पार्षद रिया विरोध में उतर आई हैं। उनकी मानें तो 2017 में पार्क का नाम भगवान परशुराम पार्क करने का पास प्रस्ताव हुआ जिसे तब अफसरों ने रद कर दिया था और अब पार्क का नाम वीर सावरकर स्वर्ण जयंती पार्क किया जा रहा है। विरोध में रिया ने मेयर के नाम पत्र लिखकर पार्क का नाम भगवान परशुराम पार्क करने की मांग रखी।

रिया ने शिकायत में बताया कि पिछले हाउस में उनके चाचा जसबीर बिट्टू वार्ड पार्षद थे, जिन्होंने अपने कार्यकाल में 22 नवंबर 2017 की हाउस मीटिंग में लेबर कॉलोनी के स्वर्ण जयंती पार्क का नाम भगवान परशुराम करने का प्रस्ताव शामिल कराया।

यह प्रस्ताव हाउस में पास होने के बाद निगम अफसरों ने रद कर दिया जिन्होंने तर्क दिया था कि सरकार द्वारा स्वर्ण जयंती वर्ष मनाया जा रहा है, जिसमें सरकार द्वारा धनराशि स्वर्ण जयंती पार्क के नाम से ही भेजी जानी है। यदि पार्क का नाम बदला जाता है तो सरकार से प्राप्त होने वाली धन राशि में दिक्कत आएगी।

इसके बाद से पार्क का नाम स्वर्ण जयंती पार्क चल रहा है जिसका नाम अब तीन साल बाद वीर सावरकर स्वर्ण जयंती पार्क करने का प्रस्ताव प्रसार के माध्यम से मेयर व अन्य पार्षदों के हस्ताक्षर लेकर पास किया जा रहा है। रिया व उनके प्रतिनिधि एवं पूर्व पार्षद जसबीर बिट्टू ने कहा कि उनका एतराज पार्क का नाम वीर सावरकर करने से नहीं बल्कि निगम अफसरों के गुमराह करने पर है क्योंकि तीन साल पहले सरकार से पार्क के लिए धनराशि रुकने का तर्क देकर हाउस में पास किए प्रस्ताव पर पार्क का नाम भगवान परशुराम पार्क नहीं किया।

अब उसी पार्क का नाम वीर सावरकर स्वर्ण जयंती पार्क किया जा रहा है। उन्होंने मेयर के नाम लिखित में दिए पत्र में वार्ड के लोगों की भावनाओं का ध्यान रख पार्क का नाम भगवान परशुराम पार्क ही रखने की मांग की। वार्ड से पार्षद प्रतिनिधि जसबीर सिंह बिट्टू ने कहा कि 2017 में पार्क का नाम भगवान परशुराम पार्क किए जाने का प्रस्ताव वार्ड के लोगों की मांग पर ही लाए थे, जिसे तब रद कर दिया। अब दोहरी नीति अपनाते हुए पार्क का नाम बिना हाउस में प्रस्ताव पास कराए वीर सावरकर पार्क किया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser