पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यमुनानगर:तत्कालीन एसपी को दी शिकायत तो पुलिस ने कहा- ठगी नहीं हुई, मौजूदा एसपी को शिकायत दी तो आरोप सही मिले

यमुनानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर दो लाख की ठगी के जिस मामले को शहर यमुनानगर थाना पुलिस 7 माह पहले झूठा करार दे चुकी थी, अब उसे ही सच मानकर केस दर्ज किया गया। मार्च में पीड़िता ने एसपी को शिकायत दी थी कि उसके साथ ठगी हो गई। जांच शहर यमुनानगर थाने में आई। यहां पुलिस ने आरोपी पक्ष को बुलाकर उसके लिए बयानों को सच मानकर आरोप बेबुनियाद करार दे दिए। पीड़िता को बुलाया तक नहीं और न ही बताया। बाद में पीड़िता ने जांच रिपोर्ट आरटीआई में ली तो इस बात का खुलासा हुआ। पीड़िता ने दोबारा मौजूदा एसपी को शिकायत दी और उस पर जांच चली तो आरोप सही मिले। अब शहर यमुनानगर थाना पुलिस ने ही केस दर्ज किया है।

यमुनानगर के विश्वकर्मा मोहल्ला निवासी रेणू मलिक ने एसपी को शिकायत दी थी कि अमित ऐरी और उसकी पत्नी शिवानी ने उसे सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर दो लाख रुपए की ठगी की। उसने इसकी शिकायत पहले भी दी थी लेकिन उसमें पुलिस ने शिकायत को बंद कर दिया।

महिला के दोबारा शिकायत देने के बाद दंपती पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया। रेणू ने बताया कि उसकी अमित से ट्रेन में मुलाकात हुई थी। तब उसने कहा था कि वह उसे नौकरी लगवा देगा। बाद में उसने दो लाख रुपए में नौकरी दिलाने की बात कही। उसने पैसे दे दिए लेकिन आरोपी ने उसकी नौकरी नहीं लगवाई। 9 मार्च को उसने एसपी ऑफिस में शिकायत दी थी। पुलिस ने उसे एक बार भी नहीं बुलाया। उसने आरटीआई में पता किया तो उसे जानकारी मिली कि जो शिकायत उसने दी थी, उसे पुलिस ने दफ्तर दाखिल कर दिया यानी कि कह दिया कि इसमें कुछ नहीं है। वहीं आरोपी के बयान भी आरटीआई के माध्यम से निकलवाए। उसने कहा कि वह आरोप लगाने वाली को नहीं जानता। न ही उसे कभी मिला।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें