योग अपनाएं:जीवन में प्राथमिकता के आधार पर अपनाएं योग, इसके माध्यम से ही हम संपूर्ण राष्ट्र को स्वस्थ बना सकते हैं- दलबीर सिंह

कैरू5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • उन्होंने कहा कि योग के माध्यम से ही हम संपूर्ण राष्ट्र को स्वस्थ बना सकते हैं

योग से न केवल शरीर स्वस्थ होता है बल्कि हम राष्ट्र को भी मजबूत बना सकते हैं। इसलिए योग को अपने जीवन में प्राथमिकता के आधार पर अपनाना चाहिए। यह बात राजकीय कन्या महाविद्यालय कैरू में छात्राओं को संबोधित करते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य दलबीर सिंह गोदारा ने कही। वे आज आजादी का अमृत महोत्सव के तहत राजकीय कन्या महाविद्यालय में छात्राओं को योग के महत्व की जानकारी दे रहे थे। उन्होंने कहा कि योग के माध्यम से ही हम संपूर्ण राष्ट्र को स्वस्थ बना सकते हैं।

इस अवसर पर बीए प्रथम वर्ष की छात्रा कनक लता, अन्नु व 9 वर्षीय सोमिल वत्स ने योगाभ्यास व प्राणयाम करवाया। प्रो. यशपाल वत्स ने एनएसएस छात्राओं को बताया कि योग आज से हजारों वर्ष पूर्व महर्षि पतंजलि की खोज है, जो आज की तनाव पूर्ण जीवन शैली को एक स्थायित्व प्रदान करता है। यह रोगों को शरीर से दूर रखता है। इस अवसर पर प्रो. दीपिका, संजय कुमार, मनोज कुमार, सुमित जया, सोनू, पुष्पांजलि, सुरेंद्र, पवन, रोहतास, सतवीर सहित महाविद्यालय के अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...