नई एक्सप्रेस गाड़ी का प्रतिदिन संचालन किया जाएगा:भिवानी-ढेहर का बालाजी नई एक्सप्रेस कल से 16 घंटे में ही खाटू जाकर लौट सकेंगे श्याम प्रेमी

भिवानी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिलावासियाें विशेषकर खाटू श्याम प्रेमियाें के लिए अच्छी खबर है। रेलवे की अाेर से चार नवंबर से भिवानी से ढेहर का बालाजी के लिए नई एक्सप्रेस गाड़ी का प्रतिदिन संचालन किया जाएगा। इस गाड़ी में सफर करके खाटूश्याम प्रेमी एक ही दिन में दर्शन लाभ प्राप्त कर वापस भिवानी अा सकेंगे।

एक्सप्रेस गाड़ी में जीएस काेच-7, जीएससीएन-2 अाैर एसएलअारडी के 2 काेच सहित कुल 11 काेच हाेंगे। बता दें कि भिवानी से ढेहर का बालाजी के बीच आवागमन करने वाली 14705/14706 एक्सप्रेस गाड़ी का भिवानी, चरखी दादरी, झाड़ली, काेसली, रेवाड़ी, नारनाैल अादि जगह के श्याम भक्तों के साथ-साथ अन्य सवारियाें काे भी इस नई एक्सप्रेस गाड़ी का लाभ मिलेगा। क्षेत्र के लोगों को चार नवंबर से खाटू श्याम के लिए सीधी रेल सेवा मिलने जा रही है। रेलवे द्वारा जारी समय सारणी के अनुसार गाड़ी संख्या 14705 भिवानी-ढेहर का बालाजी एक्सप्रेस गाड़ी भिवानी से प्रातः 5:45 बजे चलेगी जाे वापसी में गाड़ी संख्या 14706 ढेहर का बालाजी-भिवानी एक्सप्रेस रात्रि 22:10 बजे भिवानी पहुंचेगी।

यह गाड़ी रिंगस में प्रतिदिन सुबह 10:40 बजे पहुंचकर वापसी में 16:50 बजे भिवानी के लिए रवाना हाेगी।

नई एक्सप्रेस सेवा के संचालन का स्वागत

बवानीखेड़ा से राजकुमार रेबारी, मंडल रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति जयपुर डिविजन के सदस्य हरीश गोस्वामी, राजीव लवली अन्नदानी, कृष्ण महता, रमेश भोला सहित गणमान्य नागरिकाें व हजाराें श्रद्धालुओं ने नई सेलसेवा के संचालन काे लेकर हर्ष जताया है।

उन्हाेंने बताया कि भिवानी से खाटू श्याम के लिए प्रतिदिन गाड़ी के संचालन की मांग अब आखिरकार पूरी हाेती नजर अा रही है। इससे न केवल भिवानी से ढेहर का बालाजी के बीच आवागमन करने में आसानी हाेगी बल्कि श्रद्धालुओं काे भी विशेष रूप से फायदा हाेगा।

विशेष रूप से लाभांवित हाेंगे खाटू श्याम भक्त

इस गाड़ी के चलने से खाटू श्याम भक्तों को विशेष रूप से लाभ मिलेगा। श्याम भक्त सुबह बाबा के दर्शन को निकलेंगे और उसी दिन वापसी अपने घर लौट आएंगे। जिलावासियाें काे खाटूश्याम जाने के लिए इससे पहले रेवाड़ी और फिर रेवाड़ी से गाड़ी बदलकर रींगस तक जाना पड़ता था।

इस कारण उनका काफी समय आवागमन में ही चला जाता था। एेसे में एक ही दिन में दर्शन लाभ प्राप्त करके वापस नहीं लाैट सकते थे। लेकिन नई एक्सप्रेस गाड़ी के संचालन से अब एक ही दिन में सुबह जाकर रात काे वापस आना संभव हाे सकेगा।

खबरें और भी हैं...