परीक्षार्थियाें के अलावा किसी काे नहीं खड़ा होने दिया सेंटरों:सीईटी: कड़ी जांच के बाद एंट्री, 25329 में से 18517 ने दी परीक्षा

भिवानीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
टीआईटी काॅलेज में बने सीईटी के सेंटर में परीक्षार्थियाें की इंट्री के दाैरान निरीक्षण करते एसडीएम व पुलिस अधिकारी। - Dainik Bhaskar
टीआईटी काॅलेज में बने सीईटी के सेंटर में परीक्षार्थियाें की इंट्री के दाैरान निरीक्षण करते एसडीएम व पुलिस अधिकारी।

सीईटी के दूसरे दिन रविवार काे जिले में बनाए गए 50 परीक्षा केंद्राें पर 25329 में से 18517 परीक्षार्थियाें ने परीक्षा दी। जिले में रविवार काे दाे शिफ्ट में हुई परीक्षा के सुबह के सत्र में 12727 परीक्षार्थियाें में से 9320 ने परीक्षा दी। जबकि 3407 परीक्षार्थी परीक्षा देने नहीं पहुंचे। इसी तरह से शाम की शिफ्ट में कुल 12602 परीक्षार्थियाें में से 9197 ने परीक्षा दी अाैर 3405 परीक्षार्थी गैर हाजिर रहे।

सुबह के सत्र में परीक्षा के लिए सुबह सात बजे ही परीक्षार्थी अपने निर्धारित सेंटराें के बाहर पहुंच गए थे। सुबह साढ़े अाठ बजे परीक्षार्थियाें की परीक्षा केंद्राें में एंट्री की प्रक्रिया शुरू हुई। प्रत्येक परीक्षा केंद्र के बाहर पुलिस की कड़ी सुरक्षा रही। पुलिस ने परीक्षार्थियाें के अलावा किसी काे केंद्राें के अासपास खड़े रहने नहीं दिया। ड्यूटी स्टाफ कर्मचारियाें ने प्रत्येक परीक्षार्थी की तलाशी ली अाैर काेई एेसी वस्तु साथ लेकर नहीं जाने दी जाे परीक्षा के नियमाें के विरुद्ध थी।

हांसी गेट स्थित केएम स्कूल में बने परीक्षा केंद्र में जाे परीक्षार्थी बेल्ट लगाए थे, उनकी बेल्ट काे उतरवा दिया गया। प्रत्येक परीक्षार्थी की ड्यूटी कर्मचारियाें ने तलाशी ली जा रही थी। इसी तरह से वैश्य कालेज परीक्षा केंद्र के एंट्री गेट पर ही कर्मचारियाें ने आभूषण व बेल्टें उतरवा लीं। वैश्य माॅडल स्कूल, हलवासिया विद्या विहार सीनियर सेकंडरी स्कूल, टीअाईटी व राजकीय सीनियर सेकंडरी स्कूलाें में भी परीक्षार्थियाें काे चेकिंग के चलते लाइनें लगी हुई थीं।

जानिए...क्या बोले परीक्षार्थी

रेवाड़ी से परीक्षा देने भिवानी अाए परीक्षार्थी शुभम, सुरेश, कविता, काेमल, दिव्या अादि ने बताया कि उन्हें पेपर ठीक लगा। अधिकतर प्रश्न हरियाणा व पाठ्यक्रम से ही संबंधित थे। परीक्षा के लिए अाने जाने में परेशानी के संबंध में कहा कि सरकार ने फ्री बस सुविधा उपलब्ध करवाई है। वह बसाें में ही फ्री में समय से पहले ही परीक्षा केंद्राें तक पहुंच गए थे।

अब उन्हें वहीं बस बस स्टैंड के नजदीक खड़ी हुई मिलेगी, जिनसे वे वापस रेवाड़ी पहुंचेंगे। परीक्षार्थी संदीप, मुकेश व विनाेद ने बताया कि वह गाड़ी बुकिंग कर परीक्षा देने के लिए राेहतक से अाए है। बसाें में भीड़ के कारण परेशानी न हाे इसके लिए वे अपनी गाड़ी में अाए हैं।

खबरें और भी हैं...