शहर में पानी लाइन लीक होने से धंस रहीं सड़कें:शहर के निचले इलाकों से साढ़े 13 घंटे बाद भी नहीं हो सकी बरसाती पानी की निकासी

भिवानीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दिनाेद गेट पर लगा वाहनाें का जाम। - Dainik Bhaskar
दिनाेद गेट पर लगा वाहनाें का जाम।

शहर में रात काे बारिश के बाद शहर की अाधा दर्जन गलियाें व सड़काें में जमा हुए पानी की प्रशासन साढ़े 13 घंटे बाद भी निकासी नहीं कर पाया था। इसके कारण प्रभावित क्षेत्र के निवासियों व राहगीरों काे परेशानी का सामना करना पड़ा, वहीं दिनाेद गेट क्षेत्र में दाेपहर 12 बजे वाहन जाम की स्थिति बनी रही।

मंगलवार देर शाम अाठ बजे बारिश व कहीं-कहीं हल्की ओलावृष्टि हुई। इससे शहर में अनेक स्थानाें पर जलभराव हुअा, लेकिन प्रशासन बाड़ी माेहल्ला, शिवनगर काॅलाेनी, बीटीएम चाैक, घंटाघर चाैक, हांसी गेट चाैक, दिनाेद गेट से खाखी बाबा मंदिर राेड, दिनाेद गेट चाैकी के सामने राेड, घाेसियान चाैक समेत एक दर्जन स्थानाें से सुबह साढ़े नाै बजे तक भी पानी की निकासी नहीं कर पाया था। इसके कारण स्कूल जाते बच्चाें काे परेशानी हुई वहीं दुकानदाराें व राहगीरों काे भी दिक्कतें उठानी पड़ी।

बिजली फाल्ट भी बने बाधा अांधी व बारिश के कारण बिजली फाल्ट की भी समस्या बनी हुई है। तीन दिन से अांधी व बारिश से ग्रामीण क्षेत्राें के साथ शहरी क्षेत्राें में भी अनेक स्थानाें पर फाल्ट के कारण बिजली गुल हाे रही है। रात काे शहर में एक दर्जन स्थानाें पर बिजली फाल्ट की दिक्कत हुई। इसके कारण देवसर चुंगी बूस्टिंग स्टेशन से पानी निकासी में बाधा हुई। सड़काें पर रात लगभग अाठ बजे जमा हुए बारिश के पानी की बुधवार सुबह दस बजे निकासी हाे पाई थी।

यहां हुई 24 घंटे में इतने एमएम बारिश मंगलवार सुबह 8 से बुधवार सुबह 8 बजे तक भिवानी में 22.4 एमएम बारिश दर्ज की गई है। इसी तरह से ताेशाम में 6 एमएम, बवानीखेड़ा में 20 एमएम, सिवानी में 8 एमएम, लाेहारू में 8 एमएम व बहल में 6 एमएम बारिश हुई है।

ये कहना है अधिकारी का दिनाेद गेट चाैक पर लाइन लीकेज काे 10 दिन पहले ही ठीक किया है। यहां पेयजल सप्लाई के लिए घराें में जाने वाले एक पुरानी पाइप लगी थी, जिससे पानी लीकेज था, उसकाे हटाकर समस्या का समाधान किया गया है। अन्य स्थानाें पर जहां लाइन लीकेज है उनकाे भी दाे से तीन दिन बाद ठीक किया जाएगा।-महेंद्र सिंह, जनस्वास्थ्य विभाग के जेई

बीच सड़क बने डेंजर प्वाइंट से हो सकते हैं हादसे

शहर में सरकुलर राेड समेत अन्य सड़काें मार्गाें के बीच लीकेज पेयजल व सीवर लाइनाें के कारण सड़क धंसने से एक दर्जन स्थानाें पर डेंजर प्वाइंट बने हुए हैं। बारिश के समय जलभराव के कारण यह स्थान हादसाें का कारण बन सकते है। शहर में दिनाेद गेट चाैक, वैश्य माॅडल स्कूल के नजदीक, सिविल अस्पताल के गेट नंबर एक के सामने रेलवे राेड, शनि मंदिर घंटाघर के नजदीक, लाेहारू राेड ओवरब्रिज गाेशाला के नजदीक, हालुवास गेट चाैक, पटेल नगर, कमला भवन से काेर्ट राेड, पतराम गेट फुलादेवी स्कूल के सामने लीकेज लाइनाें के कारण वर्षाें से सड़क धंस रही है। विभाग के कर्मचारी इन लीकेज लाइनाें काे ठीक करते हैं अाैर संबंधित विभाग यहां सड़क निर्माण करता है। कुछ समय बाद फिर इन्हीं स्थानाें पर लाइन लीकेज के कारण सड़क धंस जाती है।

खबरें और भी हैं...