फेस्टिवल सीजन में बिगड़े हालात:वैकल्पिक व्यवस्था न बन पाने के कारण शहर की मुश्किलें बढ़ीं

भिवानीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर में सरकुलर राेड पर मशीन से सफाई करते हुए कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
शहर में सरकुलर राेड पर मशीन से सफाई करते हुए कर्मचारी।
  • कर्मचारियों की हड़ताल होने से नप प्रधान की अपील आमजन ध्यान रखे तो शहर में नहीं फैलेगा कचरा

सफाई कर्मचारियाें के हड़ताल पर जाने से शहर में सफाई व्यवस्था ठप हाे गई है। हालांकि नगरपरिषद मशीन से शहर के छह किलाेमीटर लंबे सरकुलर राेड पर सफाई करवा रही है।

लेकिन फुटपाथाें पर जमा हाेने वाले कचरे की सफाई की नप के पास अभी काेई व्यवस्था नहीं है अाैर न ही काेई विकल्प मिल पा रहा है।

इसके कारण दीपावली पर शहर गंदगीमय हाेना लाजमी है हालांकि गुरुवार काे नगरपरिषद चेयरपर्सन प्रीति भवानी ने शहरवासियाें से कर्मचारियाें के हड़ताल पर चले जाने से गंदगी न फैलाने में सहयाेग की अपील की है। नगपरिषद सफाई कर्मचारी सभी कच्चे कर्मचारियाें काे पक्का करने से समेत 15 सूत्री मांगाें काे लेकर तीन दिन से हड़ताल पर तथा 23 अक्टूबर तक कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे।

इससे शहर में फुटपाथाें, गलियाें व सड़काें पर कचरा फैला हुअा है। सरकुलर राेड, काॅलाेनियाें व माेहल्लाें में दुकानदार स्टाॅल लगाकर दीपावली से संबंधित सामान की बिक्री कर रहे हैं। एेसे में कचरा अधिक फैलने की अाशंका है। अगर हड़ताली सफाई कर्मचारी जल्द हड़ताल खत्म कर ड्यूटी पर नहीं लाैटे ताे दीपावली पर शहर में प्रत्येक गली व माेहल्लाें के अलावा मुख्य सड़क मार्गाें पर भी कचरा पड़ा दिखाई दे सकता है।

इससे शहरवासियाें व राहगीराें काे परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

कचरादान में फेंके कूड़ा : प्रीति

नगरपरिषद चेयरर्पसन प्रीति भवानी सिंह ने कहा कि सफाई कर्मचारियाें के हड़ताल पर जाने से सफाई व्यवस्था प्रभावित हाे रही है।

दीपावली काे जरूरी था कि सफाई काे लेकर पहले से भी ज्यादा कार्य किया जाता लेकिन सफाई काे लेकर विकट समस्या पैदा हाे गई है।

उन्हाेंने शहरवासियाें से विनम्र अपील करते हुए कहा कि जब तक कर्मचारी हड़ताल समाप्त कर कार्य पर वापस न अाए तब तक गली व सड़काें पर कूड़ा कचरा खुले में न फेंकंे।

सरकुलर राेड पर वैश्य माॅडल स्कूल के पास रोड धंसने से यातायात बाधित

सरकुलर पर वैश्य स्कूल के नजदीक लाइनों की लीकेज से सड़क धंस गई है। अब इसे फिर से बनाने के लिए टाइल्स को उखाड़ रोड़ी डालने का काम चल रहा है। जिस वजह से वाहनों को एक साइड से निकालना पड़ रहा है। समाचार पृष्ठ 4 पर
सरकुलर पर वैश्य स्कूल के नजदीक लाइनों की लीकेज से सड़क धंस गई है। अब इसे फिर से बनाने के लिए टाइल्स को उखाड़ रोड़ी डालने का काम चल रहा है। जिस वजह से वाहनों को एक साइड से निकालना पड़ रहा है। समाचार पृष्ठ 4 पर
खबरें और भी हैं...