कार्रवाई:नगर योजनाकार विभाग ने तोशाम बाइपास रोड पर हटाए अवैध कब्जे

भिवानीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तोशाम बाइपास रोड पर अवैध कब्जे हटाने के अभियान के दाैरान निर्माण ताेड़ती जेसीबी मशीन। - Dainik Bhaskar
तोशाम बाइपास रोड पर अवैध कब्जे हटाने के अभियान के दाैरान निर्माण ताेड़ती जेसीबी मशीन।
  • आधे एकड़ में फैली अवैध कॉलोनी में डीपीसी, डी-मार्केशन तोड़ी

नगर योजनाकार विभाग ने बुधवार को तोशाम बाईपास रोड के पास जमीन पर किए गए अवैध कब्जों को हटाया। योजनाकार विभाग ने इसमें पुलिस बल के साथ जेसीबी मशीन का भी सहयोग लिया। यह जानकारी देते हुए जिला नगर योजनाकार मनजीत सिहाग ने बताया कि अवैध कब्जे हटाने के लिए डीसी द्वारा बीडीपीओ भिवानी को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया था।

उन्होंने बताया कि ड्यूटी मजिस्ट्रेट व पुलिस बल को साथ लेकर मौजा भिवानी जोनपाल में तोशाम बाईपास रोड के पास एक अवैध कॉलोनी में निर्माण को गिराने का अभियान चलाया गया। इस दौरान लगभग आधा एकड़ में फैली एक अवैध कॉलोनी में 12 डीपीसी, अर्ध पक्का रोड व डी-मार्केशन को जेसीबी के माध्यम से तोड़ा गया।

उन्होंने बताया कि अवैध निर्माण करना गैर कानूनी कार्य है और इसकी इजाजत किसी को नहीं है। उन्होंने नागरिकों से शहर में कहीं भी सरकारी जमीन पर किसी भी प्रकार का अवैध निर्माण नहीं करने व अवैध कॉलोनी काटने वाले प्रोपर्टी डीलरों के बहकावे में नहीं आने की अपील की। उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा शहर में हो रहे अवैध निर्माण की जानकारी जुटाई जा रही है और विभाग द्वारा अवैध निर्माण हटाने का यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

खबरें और भी हैं...