कार्रवाई:मार्केट फीस चोरी कर स्टॉक की गई सरसों, ग्वार और गेहूं पकड़ी; 4. 25 लाख जुर्माना

तोशामएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सोमवार देर शाम सीएम फ्लाइंग, गुप्तचर विभाग, डीएमयू व मार्केट कमेटी सचिव द्वारा गांव खरकड़ी माखवान व सरल में मार्केट फीस चोरी कर स्टॉक की गई करीबन 4600 क्विंटल सरसों, 490 क्विंटल ग्वार व 15 क्विंटल गेहूं पकड़ी। टीम ने दोनों से करीबन सवा चार लाख की फीस व जुर्माना भरवाया।

टिंकू ट्रेडिंग कंपनी द्वारा गांव खरकड़ी माखवान के खेतों में बने मुर्गा फार्म में मार्केट फीस से बचने के लिए सरसों का स्टॉक कर रखा था। सोमवार देर शाम टीम ने गांव खरकड़ी माखवान के खेतों में बना मुर्गा फार्म में लगी सरसों से भरे बैग को पकड़ा। जब मौके पर टीम ने फर्म मालिक को इनके फीस के बारे में पूछा तो वह कुछ नहीं बता पाया। टीम ने खरकड़ी फार्म में बिना फीस की करीबन 4 हजार क्विंटल सरसों पर करीबन तीन लाख तीस हजार रुपये की फीस व जुर्माना वसूला।

इसके बाद टीम ने सरल में छापा मारा। सरल निवासी भीम सिंह के पास टीम को 646 क्विंटल सरसों 490 क्विंटल ग्वार व 15 क्विंटल गेहूं मिला जिसकी भीम सिंह ने मार्केट फीस जमा नहीं करवा रखी थी। टीम ने भीम सिंह के पास से 92 हजार 5 सौ रुपये की फीस व जुर्माना भरवाया। टीम ने दोनों के पास से करीबन सवा 4 लाख रुपये जुर्माना व फीस जमा करवाई। इस बारे में मार्केट कमेटी सचिव ने बताया कि दोनों जगह छापा मारा गया था। दोनों से मार्केट फीस व जुर्माना वसूल किया गया है।

खबरें और भी हैं...