अनशन:अग्निपथ के विरोध में ग्रामीणों ने शुरू किया अनशन, भाकियू, कांग्रेस नेता के अलावा दूसरे संगठनों ने पहुंचकर धरने काे दिया समर्थन

बाढड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • इस अवसर पर कमल सिंह, मामन जांगड़ा, सत्यवान, राकेश कुमार आदि मौजूद थे

अग्निपथ योजना को लेकर बाढड़ा क्षेत्र के लोगों में रोष देखने को मिल रहा है। उसी के चलते किसान नेता महेंद्र सिंह जेवली ने रविवार से बाढड़ा एसडीएम कार्यालय के सामने तीन दिवसीय अनशन शुरू कर दिया है। जिसमें दूसरे दलों के लोगों का भी समर्थन उन्हें मिल रहा है। इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने टीओडी वापस लेने की मांग को लेकर नारेबाजी की। सरकार द्वारा अग्निपथ योजना के जरिए अग्निवीरों की भर्ती किए जाने का विरोध कई स्थानों पर हो रहा है। बाढड़ा में भी इसका असर देखने को मिल रहा है। अग्निपथ के विरोध को लेकर महेंद्र जेवली ने तीन दिवसीय अनशन शुरू किया है।

जहां भारतीय किसान यूनियन, कांग्रेस नेता के अलावा दूसरे संगठनों के लोगों ने भी पहुंचकर उनका समर्थन करते हुए अग्निपथ योजना को वापस लेने की मंाग की। अनशन पर बैठे महेंद्र सिंह जेवली ने कहा कि सरकार जो अग्निपथ योजना लेकर आई है उसके विरोध में अनशन शुरू किया गया है। हाल में जो नेवी व एयरफोर्स की भर्तियां हुई है जिसका रिजल्ट आने के बाद उन्हें रद कर दिया गया है। कांग्रेसी नेता राजू मान ने भी समर्थन का ऐलान करते हुए कहा कि सरकार युवाओं काे नाैकरी देने की बजाय गुलाम बनाना चाहती है इसलिए पुराने पैटर्न काे बदलकर युवाओं काे 4 वर्ष के लिए भर्ती करने की याेजना बनाई है लेकिन युवा इसे किसी सूरत में स्वीकार नही करेंगे। सरकार काे युवाओं के हित में टीओडी को वापस लेने की मांग की। इस अवसर पर कमल सिंह, मामन जांगड़ा, सत्यवान, राकेश कुमार आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...