नौकरी लगवाने के नाम पर रुपये ठगने वाले गिरोह सक्रिय:भागवी में दो लड़कों को पुलिस में लगवाने के नाम पर साढ़े 19 लाख ठगे

चरखी दादरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में लगातार ठग गिरोह सक्रिय होते जा रहे हैं। बेरोजगारों काे सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर लोग रूपये ऐंठ रहे हैं। ऐसा ही मामला जिले में दूसरे दिन फिर देखने को मिला है। गांव भागवी में दंपति व उनके बेटे ने दो युवकों को हरियाणा पुलिस में नौकरी दिलाने के नाम पर 19 लाख 65 हजार रूपये ऐंठ लिए। अब नौकरी नहीं मिलने पर वापस मांगते ही जान से मारने की धमकी पीड़ित परिवार को दी जा रही है। पीड़ित ने इसकी शिकायत पुलिस को दी है। पुलिस ने तीनों पर विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। दंपति ने सरकारी नौकरी को दिया लालच : गांव भागवी निवासी प्रवीण कुमार ने बताया कि उसी के गांव के सतीश, उसकी पत्नी शुलोचना व उसका बेटा दीपक ने उससे उसके दोनों बेटों को हरियाणा पुलिस में भर्ती करवाने का झांसा दिया था। जिसमें प्रवीण फंस गया। प्रवीण ने बताया कि 9 जून 2020 को उसने उनके खाते में 19 लाख 65 हजार रूपये डाल दिए थे। उन्होंने कहा था कि जल्द ही उसके दोनों बेटों को हरियाणा पुलिस में भर्ती करवा देंगे। लेकिन आज तक उसके दोनों बेटे भर्ती नहीं हो पाए हैं।

धमकी दे आत्महत्या के लिए मजबूर कर रहे पीड़ित प्रवीण कुमार ने एसपी के सामने कहा कि उक्त तीनों उसे बार बार जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। उन्होंने आत्महत्या करने के लिए मजबूर कर दिया है। जिससे काफी परेशान हूं और अपनी जीवन लीला समाप्त कर लूंगा। इसलिए उक्त तीनों पर कानूनी कार्रवाई करके रूपये वापस दिलवाए जाएं।

स्कलू के प्रिंसीपल को किया था गिरफ्तारशुक्रवार को निजी स्कूल का प्रिंसीपल पुलिस ने गिरफ्तार किया था। जिसने खुद को पूर्व रेलमंत्री का भाई बताते हुए चरखी निवासी महिला को झांसे में ले लिया था। महिला के लड़के को रेलवे में बी ग्रुप की नौकरी दिलाने के नाम पर साढ़े 5 लाख ठग लिए थे। लगातार जिले में ऐसे केस सामने आ रहे हैं।

पुलिस ने शुरू की कार्रवाई : एसएचओ ^पीड़ित की शिकायत पर दंपती व उनके बेटे पर विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। पीड़ित ने नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी की शिकायत दी थी। '' -बीर सिंह, सदर थाना प्रभारी।

खबरें और भी हैं...