अंतरराष्ट्रीय योग दिवस आज:योग शिविर में भाग लेने वाले बच्चे एवं युवा सदस्य आज भिवानी में राज्य स्तरीय योग दिवस में लेंगे हिस्सा, सीएम होंगे मुख्य अतिथि

चरखी दादरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • योग शब्द का अर्थ हैं आत्मा, मन और शरीर की एकता

नेहरू युवा केंद्र के द्वारा पिछले कई दिनों से अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के लिए ब्लॉक कोऑर्डिनेटर ज्योति शर्मा द्वारा हरी नगर में अभ्यास करवाया जा रहा है। कार्यक्रम का आयोजन जिला युवा अधिकारी रोहित के मार्गदर्शन में ब्लॉक कोऑर्डिनेटर ज्योति शर्मा द्वारा किया जा रहा है। जिला युवा अधिकारी रोहित ने बताया कि योग शब्द संस्कृत के दो शब्दों युज और युजीर से बना है जिसका अर्थ है एक साथ या एकजुट होना।

योग का एक और अर्थ हैं आत्मा, मन और शरीर की एकता। ज्योति शर्मा ने कहा इस बार अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को मानवता के लिए योग विषय के तहत मनाया जाएगा। योग करने से मानसिक तनाव से राहत, शारीरिक और मांसपेशियों की ताकत बढ़ाने, संतुलन बनाए रखने, सहनशक्ति में सुधार समेत अन्य कई तरह के लाभ मिलते हैं। योग शिविर में भाग लेने वाले बच्चे एवं युवा सदस्य कल भिवानी में आयोजित राज्य स्तरीय योग दिवस में हिस्सा लेंगे। जिसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर मुख्य अतिथि होंगे। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के दौरान नंदनी युवा क्लब से पूजा शर्मा, राहुल शर्मा, राहुल मलिक, ज्योति आदि का सहयोगी रहे।

खबरें और भी हैं...