नगर निकाय चुनाव:किसके सिर बंधेगा जीत का ताज, फैसला आज

चरखी दादरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 14 टेबल पर 10 राउंड में पूरी हाेगी की जिले की मतगणना

बुधवार काे नगरपरिषद चुनाव के मताें की गणना के बाद तय हाे जाएगा कि किस की हार हाेगी और किस के सिर चेयरपर्सन पद का ताज सजेगा। मताें की गणना हरियाणा विद्यालय शिक्षा बाेर्ड में हॉल नंबर एक में सुबह आठ बजे शुरू हाेगी। मतगणना 14 टेबल पर 10 राउंड में पूरी हाेगी।

बुधवार काे मताें की गिनती के बाद तय हाे जाएगा कि नगरपरिषद चेयरपर्सन पद का कांटाें भरा ताज किस के सिर बंधेगा। क्याेंकि जाे भी प्रत्याशी यह ताज पहनेगा उसके सामने सबसे बड़ी चुनाैती नगरपरिषद में व्यापक स्तर पर फैले भ्रष्टाचार काे मिटाने की रहेगी। इसके बाद शहर में विकास कार्याें तथा नप से संबंधित पीडीआई, एनओसी व अन्य प्रमाण पत्राें के लिए मास्टर प्लान भी बनाना हाेगा, ताकि शहरवासियाें काे छाेटे छाेटे कार्याें के लिए बार बार नप के चक्कर न लगाने पड़े।

92350 मताें की हाेगी गिनती

रविवार काे नप चेयरपर्सन व पार्षद पद के लिए 140 बूथाें पर मतदान हुआ था। एक लाख 46 हजार 264 मतदाताओं में से 92350 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयाेग किया है। मतगणना सुबह 8 बजे शुरू हाेगी और पहला रूझान साढ़े आठ बजे आने की उम्मीद है तथा दाेपहर 12 बजे तक चेयरपर्सन व वार्ड पार्षदाें की स्थिति स्पष्ट हाे जाएगी। चेयरपर्सन पद के लिए 13 तथा पार्षद पदाें के लिए 167 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

वार्ड नंबर एक से शुरू हाेगी मतगणना

चेयरपर्सन व वार्ड पार्षदाें के मताें की गणना का कार्य साथ साथ चलेगा। मतगणना में नियुक्त स्टाफ सदस्य सुबह छह बजे ही मतगणना हाल में पहुंच जाएंगे। मतगणना में नियुक्त कर्मचारी अपने साथ किसी प्रकार का कोई सामान अंदर लेकर नहीं जाएंगे। पैन आदि जरूरी स्टेशनरी काउंटिंग हॉल के अंदर ही उपलब्ध करवाई जाएगी। ड्यूटी स्टाफ के पास पहचान पत्र होना जरूरी हाेगा।

खबरें और भी हैं...