• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Faridabad
  • A Case Of Culpable Homicide Has Been Registered Against The Corporation Officials In The Death Of A Young Bank Worker After Falling Into An Open Manhole.

पुलिस का शिकंजा::खुले मेनहोल में गिरने से युवा बैंककर्मी की मौत मामले में निगम अधिकारियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज

फरीदाबाद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस बूथ आशियाना अपार्टमेंट, सेक्टर-56 के पास सीवर मे गिरने से बैंककर्मी की हो गयी थी मृत्यु। - Dainik Bhaskar
पुलिस बूथ आशियाना अपार्टमेंट, सेक्टर-56 के पास सीवर मे गिरने से बैंककर्मी की हो गयी थी मृत्यु।

एक माह पहले पुलिस बूथ, आशियाना अपार्टमेंट, सेक्टर-56 के पास खुले सीवर के मेनहोेल में गिरने से हुई बैंककर्मी हरीश वर्मा की मौत के मामले में सेक्टर 58 थाना पुलिस ने नगर निगम के जिम्मेदार अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ गैर इरादत हत्या का केस दर्ज कर लिया है। मृतक शिवदुर्गा विहार लक्कड़पुर में परिवार के साथ रहता था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

शिवा दुर्गा विहार लक्कडपुर, एफ ब्लॉक निवासी गौरव ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि उनका भाई हरीश वर्मा उर्फ हन्नी (24)एचडीएफसी बैंक में कस्टमर एजेंट के तौर पर काम करते थे। हरीश नौ अप्रैल् को अपने दोस्त शिवम और प्रवीन के साथ कार में सवार होकर कोकिलावन परिक्रमा करने गए थे। रात मंे सभी वापस घर लौट रहे थे। सेक्टर-56 के आशियाना अपार्टमेंट के पास हरीश टायलट करने के लिए कार रूकवाई। वहां रोड लाइट भी नहीं थी। बगल में ही सीवर का मेन होल खुला था। अंधेरा होने के कारण हरीश को मेन होल दिखाई नहीं दिया और वे उसमें गिर गया। जिससे उसकी मौत हो गयी थी।

सीवर लाइन ढकी होती तो नहीं जाती जान

मृतक के भाई ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि वह खुद माैके पर जाकर देखा उस सीवर का ढक्कन ही नहीं था। यह स्थानीय लोगों के लिए आने जाने का रास्ता भी है। स्थानीय लोगों ने सीवर का ढक्कन ना होने के बारे में नगर निगम के अधिकारियों को कई बार अवगत कराया था, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई थी। इस लापरवाही के चलते युवा बैंककर्मी काे जान गंवानी पड़ी। गौरव ने बताया कि हरीश उर्फ हन्नी की एचडीएफसी बैंक जसौला, दिल्ली में कुछ दिन पहले ही नौकरी लगी थी। यदि नगर निगम के अधिकारी समय रहते उस सीवर का ढक्कन लगा देते तो शायद हरीश जिंदा होता। थाना प्रभारी भारतेंद्र का कहना है कि परिजन की शिकायत पर पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर लिया है। मामले की निष्पक्ष जांच की जाएगी। जो भी जिम्मेदार होगा, उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।