रेलवे ने दी अस्थायी सुविधा::आगरा इंटरसिटी एक्सप्रेस अब जाएगी ग्वालियर तक, गोवर्धन परिक्रमा के लिए रेलवे ने की व्यवस्था

फरीदाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फरीदाबाद और पलवल से बड़ी संख्या में परिक्रमा करने जाते हैं लोग, सीधे ग्वालियर के लिए नहीं है कोई ट्रेन। - Dainik Bhaskar
फरीदाबाद और पलवल से बड़ी संख्या में परिक्रमा करने जाते हैं लोग, सीधे ग्वालियर के लिए नहीं है कोई ट्रेन।

पलवल नई दिल्ली सेक्शन की लाइफ लाइन कही जाने वाली आगरा इंटरसिटी एक्सप्रेस अब मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर तक जाएगी। रेलवे ने अस्थायी तौर पर इस ट्रेन का रूट आगरा कैंट से बढ़ाकर ग्वालियर तक कर दिया है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि मथुरा गोवर्धन परिक्रमा और गुरु पूर्णिमा को देखते हुए श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए यह कदम उठाया है। इससे फरीदाबाद और पलवल समेत आसपास के लोगों को आने-जाने में सुविधा होगा। यह सुविधा 8 से 15 जुलाई तक मिलेगी।

बता दें कि लखनऊ से चलकर दिल्ली आने वाली गोमती एक्सप्रेस को ही दिल्ली से आगरा के लिए इंटरसिटी बनाकर चलाया जाता है। अभी यह ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से शाम 5:40 बजे आगरा कैंट के लिए चलती है। आगरा की ओर इसका स्टापेज पलवल तक सभी स्टेशनों पर है। रात करीब नौ बजकर 25 मिनट पर यह ट्रेन आगरा कैंट पहुंचती है। रेलवे ने अब इसका परिचालन ग्वालियर तक बढा दिया है। यह ट्रेन आगरा के बाद धौलपुर स्टेशन पर रात 10:25 बजे ट्रेन पहुंचेगी। 10.42 बजे मुरैना 10:42 और रात 11:40 बजे ग्वालियर पहुंचेगी। यहां करीब सवा घंटे रुकने के बाद यही ट्रेन वापस रात को एक बजे दिल्ली के लिए चल देगी। सुबह छह बजे आगरा कैंट पहुंचेगी। इसके बाद 7.39 बजे होडल, 8.18 बजे पलवल, 8.39 बजे बल्लभगढ़, 8.51 बजे फरीदाबाद और सुबह 10 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। चूंकि गुरु पूर्णिमा पर फरीदाबाद पलवल समेत आसपास के बड़ी संख्या में श्रद्धालु परिक्रमा करने जाते हैं। लोकल ट्रेनों मंे भीड़ अधिक हाेने के कारण इसके रूट को बढ़ाया गया है।

खबरें और भी हैं...